Munawar Faruqui Lifestyle: डोगरी के किंग के आगे टिक नहीं पाएंगे ये बॉलीवुड स्टार्स, रहन सहन है टॉप क्लास

Munawar Faruqui Net Worth: आइए आज हम आपको डोगरी के किंग कहलाने वाले मुनव्वर फारूकी की लाइफ स्टाइल और उनके नेट वर्थ के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-02-24 03:58 GMT

Munawar Faruqui Net Worth (Photo- Social Media)

Munawar Faruqui Net Worth: स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी आज किसी खास पहचान के मोहताज नहीं हैं। देश का बच्चा-बच्चा मुनव्वर फारूकी को जान गया है। मुनव्वर फारूकी की चर्चा तब शुरू हुई जब वह "बिग बॉस 17" का हिस्सा बनें। हालांकि उनकी बिग बॉस की जर्नी में बहुत उतार चढ़ाव आए, लेकिन फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी। फिनाले के दिन "बिग बॉस 17" की ट्रॉफी जीतकर मुनव्वर ने इतिहास रच दिया। "बिग बॉस 17" जनवरी महीने के अंत में खत्म हो गया है, लेकिन मुनव्वर फारूकी का नाम आज भी हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छाया हुआ है। आइए आज हम आपको डोगरी के किंग कहलाने वाले मुनव्वर फारूकी की लाइफ स्टाइल और उनके नेट वर्थ के बारे में विस्तार से बताते हैं।

आलीशान घर में रहते हैं मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui House Photos)

मुनव्वर फारूकी तेजी से कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते जा रहें हैं। "बिग बॉस" सीजन 17 का हिस्सा बनने के बाद से वह लगातार दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की कर रहें हैं। बता दें कि मुनव्वर फारूकी का बचपन जितनी गरीबी से गुजरा, अब वह उतनी ही रॉयल जिंदगी जी रहें हैं। जी हां! उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर करोड़ों की संपत्ति बना ली है। मुनव्वर फारूकी के घर की बात करें तो उनका मुंबई में एक शानदार घर है, जिसकी छोटी-छोटी झलकियां वह दिखाते रहते हैं। मुंबई के साथ ही गुजरात में भी मुनव्वर फारूकी का एक अपार्टमेंट हैं।


एक से एक महंगी कारों के मालिक हैं मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui Luxury Cars)

बिग बॉस 17 विनर मुनव्वर फारूकी को महंगी गाड़ियों का बेहद शौक है। उनके पास एक से एक लग्जरी कारें हैं, जिसमें से एक महिंद्रा स्कॉर्पियो है, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए है। वह एमजी हेक्टर की सवारी भी करते हैं जो 20-22 लाख की है, वहीं उनके गैराज में टोयोटा फॉर्च्यूनर भी है, जिसकी कीमत लाखों में है। इसके अलावा बिग बॉस जीतने पर उन्हें हुंडई क्रेटा भी इनाम के तौर पर मिली है।


मुनव्वर फारूकी इनकम सोर्स (Munawar Faruqui Ki Kamai)

मुनव्वर फारूकी किसी भी प्रोजेक्ट के लिए बहुत ही मोटी रकम चार्ज करते हैं। वह म्यूजिक वीडियो, रियलिटी शो, स्टैंडअप कॉमेडी, ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए तगड़ा कमा लेते हैं। साथ ही मुनव्वर का एक यूट्यूब चैनल भी है, जिस पर मिलियन्स में सब्सक्राइबर्स हैं। अब यदि आपको मुनव्वर के फीस के बारे में बताएं तो दरअसल कॉमेडियन अपने एक शो के लिए 3 लाख तक रुपए चार्ज करते हैं, साथ ही इंस्टाग्राम पर स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए वे करीब 15 लाख रुपए चार्ज करते हैं। वहीं अब टोटल नेटवर्थ की बात करें तो मुनव्वर फारूकी की टोटल नेटवर्थ 8 करोड़ है।


मुनव्वर फारूकी पर्सनल लाइफ (Munawar Faruqui Personal Life)

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की निजी जिंदगी काफी उथल-पुथल से भरपूर है। मुनव्वर फारूकी की शादी बहुत समय पहले ही हो गई थी, जिससे उनकी एक बेटा भी है। हालांकि ये शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई, अब तो मुनव्वर की पत्नी दूसरी शादी भी कर चुकीं हैं, हालांकि बच्चा मुनव्वर के पास है। पत्नी से तलाक के बाद मुनव्वर नाजिला के साथ रिलेशनशिप में थे, उन्होंने खुद आधिकारिक तौर पर यह ऐलान किया था। वहीं जब वह बिग बॉस में आए, फिर आयशा खान की एंट्री हुई तो पता चला कि मुनव्वर फारूकी और नाजिला का ब्रेकअप बहुत पहले हो गया था, उसी दौरान मुनव्वर आयशा खान को भी डेट कर चुके थे। आयशा खान ने बताया कि मुनव्वर एक साथ टू टाइमिंग कर रहे थे। फिलहाल इस वक्त मुनव्वर का नाजिला और आयशा खान दोनों से ही ब्रेकअप हो चुका है, वह सिंगल हैं, इस वक्त अपने करियर और बच्चे पर ध्यान दे रहें हैं।

दो रियलिटी शो के विनर बन चुके हैं मुनव्वर फारूकी

मुनव्वर फारूकी ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। जी हां! जहां दो रियलिटी शो जीतना हर किसी के बस की बात नहीं होती, वहीं मुनव्वर फारूकी ने दो रियलिटी शो जीतने का तमगा अपने नाम कर लिया है। उन्होंने साल 2022 में आए कंगना रनौत के शो "लॉकअप" की ट्रॉफी अपने नाम की ही थी, कि अब वह "बिग बॉस 17" के भी विनर बन चुके हैं।



Tags:    

Similar News