अंडा शौकि़न लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, सर्दियों में अंडे की उछाल में आयी गिरावट

इस बार की सर्दियों में अंडे का रेट 490 रुपये प्रति 100 अंडे हैं। अंडे का रेट तीन दिन पहले 475 रुपये तक आ गया था। नवरात्रों में 100 अंडों का रेट 538 रुपये हो गया था।

Update: 2020-11-03 05:56 GMT
अंडा शौखिन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, सर्दियों में अंडे की उछाल में आयी गिरावट photo ( social media)

नई दिल्ली। सर्दियों में अंडे के शौकि़न लोगों के लिए एक खुशखबरी मार्केट में आ चुकी हैं। सर्दियों में अंडा खाना सेहत के लिए फायदेमंद होता हैं। वही कोरोना काल में लोगों की खोयी हुई इम्युनिटी को बढ़ाने में अंडा काफी कारगर साबित होता हैं। आपको बताते चलते है नवरात्र में अमूमन अंडे , चिकन मार्केट सस्ती हो जाती है। लेकिन इस बार ऐसा कतई नहीं हुआ। इस बार तो अंडा मार्केट ने काफी लम्बी उछाल मार दी थी।

नवरात्र में अंडा मार्केट का रेट

नवरात्र में अंडा मार्केट का रेट हर बार की तरह बिलकुल भी नहीं था। इस बार अंडा मार्केट ने एक नया रिकॉर्ड मार्केट में बनाया। यह रेट 5 रूपये से बढ़कर 8 रुपये तक पहुंच गया। हैरान करने वाली बात है की इस बार अंडे का रेट नवरात्र के समय इतना कैसे बढ़ गया। हर बार तो नवरात्र के समय चिकन और अंडा मार्केट डाउन हो जाती थी। लेकिन इस बार ऐसा क्या हुआ जो अंडे के रेट ने इतनी ऊंची छलांग लगा दी।

अक्टूबर महीने में दाल, सब्जी के साथ अंडे की उछाल

कोरोना काल के चलते लोगो में घटती इम्युनिटी की वजह से इस बार अंडे की मार्केट का रेट ऊचाइयों पर रहा। आपको बता दें इस बार अक्टूबर में दाल , सब्जी , तेल के साथ - साथ अंडे ने भी अपनी छलांग को पार कर दिया। जैसे की आप सभी लोग जानते है कि अंडा खाने से शरीर में इम्युनिटी में फायदा मिलता हैं। अंडा शरीर में प्रोटीन के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होता है। इसलिए अंडा खाना शरीर के लिए बहुत महत्वपूर्ण आहार माना जाता हैं।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे को अरेस्ट कराने वाले महाकाल मंदिर के दो कर्मचारी अब भागे-भागे फिर रहे

सर्दियों में अंडे की बढ़ोत्तरी

सर्दियों आ चुकी हैं हर साल की तरह लोग इस साल भी शरीर में प्रोटीन कि मात्रा को बढ़ाने के लिए अंडे को खाने का मन बना रहें हैं। आपको बताते हैं कि आज अंडा मार्किट में अंडे की रेट लिस्ट आ चुकी हैं। इस बार की सर्दियों में अंडे का रेट 490 रुपये प्रति 100 अंडे हैं। अंडे का रेट तीन दिन पहले 475 रुपये तक आ गया था। नवरात्रों में 100 अंडों का रेट 538 रुपये हो गया था।

यह भी पढ़ें: बीजेपी को झटका: इस दिग्गज नेता के पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज़, ये है वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News