Relationship Tips: भूल से भी पार्टनर को न बताएं ये 5 बातें, रिश्ते में आती है खटास

Partner Se Kon Si Baat Na Karen: रिश्ते में वफादार और ईमानदार होना बेहद जरूरी है। लेकिन इन बातों को अपने पार्टनर को न बताने में ही समझदारी होती है।

Written By :  Shreya
Update: 2024-07-10 07:16 GMT

Relationship Tips (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Relationship Tips In Hindi: हर कोई सच्चे प्यार की तलाश में होता है। अगर किसी से आप "पार्टनर में क्या चाहिए?" ये सवाल पूछेंगे तो उनकी लिस्ट में लॉयल, ईमानदार, सच्चा जैसे शब्द जरूर आएंगे और इसमें कोई खराब बात भी नहीं है, क्योंकि ये गुण किसी भी रिश्ते के बुनियाद होते हैं। लेकिन कुछ ऐसी बातें होती हैं, जिन्हें अपने पार्टनर से बताने से बचना चाहिए। भले आप शादी के रिश्ते में हों या फिर डेट कर रहे हों, कभी भी भूलकर भी कुछ बातें अपने पार्टनर के साथ शेयर न (Partner Se Kon Si Baat Na Karen) करें। क्योंकि इनसे आपका रिश्ता खराब भी हो सकता है या टूट भी सकता है। आइए जानें कौन सी हैं वो बातें।

कमजोरी के बारे में

कभी भी रिश्ते में आने पर या शादी (Marriage) के बाद अपने पार्टनर को अपनी कमजोरी (Weakness) नहीं बतानी चाहिए। आप कभी भी पूरी तरह से किसी व्यक्ति को समझ नहीं पाते, ऐसे में अगर आप सामने वाले इंसान से अपनी कमजोरी बताते हैं तो वह इसका फायदा भी उठा सकता है। हो सकता है कि आगे चलकर आपका ही पार्टनर आपकी कमजोरी का फायदा उठाकर आपको तंग करने लगे। इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए।

परिवार के राज, राज ही रहने दें

हमेशा अपने पार्टनर के सामने अपने परिवार की अच्छी इमेज बनाकर रखें और कभी भी उनसे अपने परिवार के सीक्रेट्स (Family Secrets) शेयर न करें। आप तो उन्हें अपना समझकर वो सारी बातें बताएंगे, लेकिन उन्हीं बातों को लेकर वो अंदर ही अंदर आपके परिवार को जज कर सकते हैं। साथ ही इन सीक्रेट्स का फायदा उठाकर आपको ब्लैकमेल भी कर सकते हैं।

एक्स गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड के बारे में

कभी-कभी गलती से या बहुत ज्यादा फ्रेंडली नेचर होने की वजह से आपके पार्टनर के सामने आप एक्स (Ex Girlfriend/Boyfriend) का जिक्र कर देते हैं तो ये गलत है। भले ही सामने वाला इंसान कितना ही अंडरस्टेंडिंग क्यों न हो, वो इस बात को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर पाता कि आपका पास्ट में कोई रिलेशनशिप था। ऐसे में अगर खुद भी आपका पार्टनर आपसे ये सवाल करे कि आपके पास्ट में कितने रिलेशनशिप रहे हैं, इसका जवाब बिल्कुल न दें। एक समझदार व्यक्ति हमेशा अपने वर्तमान और भविष्य के बारे में सोचता है, न कि पास्ट के बारे में।

एक्स के गिफ्ट्स के बारे में

ऐसा कई लोगों के साथ होता है कि ब्रेकअप के बाद भी वह एक्स का दिया हुए गिफ्ट्स यूज करते हैं। लेकिन कभी भी इस बारे में अपने प्रेजेंट पार्टनर को भनक न लगने दें। क्योंकि अगर आप बताएंगे कि ये तोहफा आपके एक्स ने दिया था तो हो सकता है कि वो ये सोचने लगे आप अब भी अपने एक्स से उभर नहीं पाए हैं।

शारीरिक संबंध के बारे में

इसके अलावा रिश्ते में आने के बाद या फिर शादी के बाद आपको पुरानी शारीरिक संबंध (Physical Relation) की बातें नहीं शेयर करनी चाहिए। ये कोई भी पार्टनर बर्दाश्त नहीं कर पाता है और इससे आप दोनों के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं।

Tags:    

Similar News