Sridevi Daughters Education: कितना पढ़ी-लिखी हैं श्रीदेवी की दोनों बेटियां, जानें कपूर सिस्टर्स की एजुकेशन

Sridevi Daughters Qualification: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस जाह्नवी और खुशी कपूर ग्लैमर के मामले में सबसे आगे हैं। लेकिन पढ़ाई के मामले में दोनों बहनें कितनी तेज हैं। आइए जानें।

Written By :  Shreya
Update: 2024-09-11 04:49 GMT

Sridevi Daughters (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Sridevi Daughters Education: दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) की बेटियां जाह्नवी (Janhvi Kapoor) और खुशी कपूर (Khushi Kapoor) बॉलीवुड की मशहूर स्टारकिड्स हैं। दोनों बहनें आए दिन सुर्खियों में छाई रहती हैं, कभी अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर तो कभी अपने पर्सनल जिंदगी को लेकर। जाह्नवी ने फिल्मों में साल 2018 में डेब्यू किया था और आज के समय में बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। वहीं, खुशी ने बीते साल 2023 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है। दोनों ही बहनें अपने ग्लैमर से किसी के भी छक्के छुड़ा सकती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जाह्नवी और खुशी पढ़ाई के मामले में कितनी तेज थीं। चलिए जानते हैं कपूर सिस्टर्स की एजुकेशन (Janhvi And Khushi Kapoor Education) के बारे में।

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor Education)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सबसे पहले बात करते हैं श्रीदेवी और बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी (Janhvi Kapoor) की। जाह्नवी कपूर ने मुंबई के जाने माने इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल (Ecole Mondiale World School) से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में डेब्यू से पहले एक्टिंग कोर्स भी किया है। एक्ट्रेस ने कैलिफोर्निया के ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट (Lee Strasberg Theatre and Film Institute) में एडमिशन लिया था और अपनी एक्टिंग स्किल पर काम किया था।

बता दें श्रीदेवी नहीं चाहती थीं कि जाह्नवी एक एक्ट्रेस बनें। इसका खुलासा खुद जाह्नवी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया था, उनकी मां चाहती थीं कि वो एक डॉक्टर बनें। लेकिन जाह्नवी ने फिल्मों में अपना करियर बनाने की ठान ली थी और अपनी मां को मनाने के लिए उन्होंने अपने पिता बोनी कपूर की हेल्प ली थी। जिसके बाद श्रीदेवी भी उनके इस फैसले से सहमत हो गईं।

खुशी कपूर (Khushi Kapoor Education)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

खुशी कपूर (Khushi Kapoor) श्रीदेवी और बोनी कपूर की छोटी बेटी और जाह्नवी की छोटी बहन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खुशी कपूर ने अपनी स्कूलिंग धीरूबाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है। इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए विदेश चली गईं। उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से एक्टिंग कोर्स किया है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद खुशी ने बीते साल द आर्चीज से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि इस फिल्म को बढ़िया रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया था।

Tags:    

Similar News