Tajinder Pal Singh Bagga Family: बिग बॉस 18 के कंटेस्टेंट तजिंदर पाल सिंह बग्गा अब तक हैं कुंवारे, जानें परिवार में कौन-कौन

Tajinder Pal Singh Bagga Family: तजिंदर पाल सिंह बग्गा बिग बॉस 18 में आते ही शो के सबसे ज्यादा चर्चित कंटेस्टेंट बन गए हैं। आइए जानें इनके बारे में कुछ खास बातें।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-07 10:20 IST

Tajinder Pal Singh Bagga (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tajinder Pal Singh Bagga Family: टेलीविजन के सबसे मशहूर और कॉन्ट्रोवर्शियल रिएलिटी शो बिग बॉस के सीजन 18 (Bigg Boss 18) की शुरुआत हो चुकी है और इसी के साथ कंटेस्टेंट्स के चेहरे से पर्दा भी उठ गया है। तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) इस शो के सबसे चर्चित कंटेस्टेंट्स में से एक हैं। वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता होने के साथ ही बिजनेस और सोशल मीडिया के जाने माने चेहरे भी हैं। तजिंदर वही शख्स हैं, जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता स्वर्गीय राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) से भारत रत्न वापस लेने की मांग कर दी थी। आइए जानें उनके परिवार के बारे में।

क्या करते हैं तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga Profession In Hindi)

बिग बॉस 18 में फेमस होने के लिए आए तजिंदर पाल सिंह बग्गा भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली यूनिट के प्रवक्ता हैं और दिल्ली स्थित राष्ट्रवादी दक्षिणपंथी संगठन भगत सिंह क्रांति सेना के संस्थापक सदस्य भी हैं। इसके अलावा वह एक टी-शर्ट क्लोदिंग ब्रांड के मालिक भी हैं। इस ब्रांड का नाम है टीशर्टभैया डॉट कॉम (tshirtbhaiya.com)। जहां देशभक्त और राष्ट्रवादी से जुड़े टी-शर्ट मिलते हैं।

Full View

तजिंदर पाल सिंह बग्गा का परिवार (Tajinder Pal Singh Bagga Family Details In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह का जन्म 24 सितंबर 1985 को हुआ था। वो दिल्ली के तिलक नगर के रहने वाले हैं। इनके पिता का नाम प्रीत पाल सिंह है, जो तिलक नगर में एक कपड़ों की दुकान चलाते हैं। वहीं, इनकी माता का नाम कमलजीत कौर है, जो एक हाउस वाइफ हैं। 39 वर्षीय तेजिंदर अब तक कुंवारे हैं। उन्होंने शादी नहीं की है।

Full View

चीन से की है पढ़ाई (Tajinder Pal Singh Bagga Education)

बात करें तजिंदर पाल सिंह बग्गा के एजुकेशन की तो वो स्कूल ड्रॉपआउट हैं। हालांकि उन्होंने दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) से बैचलर प्रिपरेटरी प्रोग्राम की डिग्री हासिल की है। इसके बाद उन्होंने चीन के नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी से नेशनल डेवलपमेंट में डिप्लोमा कोर्स किया है। तजिंदर भारत के जाने माने शेफ संजीव कुमार की एकेडमी से कुकिंग का कोर्स भी कर चुके हैं।

क्यों आए हैं बिग बॉस 18 में?

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा से शो में मौजूद आचार्य अनिरुद्धाचार्य जी महाराज ने सवाल किया कि आप किस उद्देश्य से यहां आए हैं तो इस पर उन्होंने जवाब दिया कि राजनीतिक लोग लालची होते हैं। वो लालच ये होता है कि ज्यादा से ज्यादा लोग हमें जानें। अब देखते हैं ये शो उनकी पॉपुलैरिटी को किस कदर बढ़ा पाता है।

Tags:    

Similar News