विंटर में हो रही ड्राई स्किन, तो अपनाएं घर पर यह होममेड स्क्रब

ठंड के मौसम में ड्राई स्किन की समस्या होना एक आम बात है। इससे छुटकारा पाने के लिए कॉफी स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस कॉफी स्क्रब को बनाना बेहद ही आसान है। इस स्क्रब को बनाने के लिए एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच पानी को मिलाकर थोड़ी देर रख दें।

Update: 2021-01-26 07:50 GMT
विंटर में हो रही ड्राई स्किन, तो अपनाएं घर पर यह होममेड स्क्रब photos (social media)

नई दिल्ली : जाड़ों के मौसम में हमारी स्किन काफी रूखी हो जाती है। जिसकी वजह से हमें कहीं शादी पार्टी में जाने के लिए एक बार सोचना पड़ता है। कई लोग तो इस ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए पार्लर का सहारा लेते हैं लेकिन हम आज आपको घर के प्रोडक्ट से ही ड्राई स्किन की समस्या को बिना कैमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके दूर कर सकते हैं। तो जानते हैं ऐसी टिप्स जिससे आप अपनी ड्राई स्किन को जल्दी से दूर कर सकेंगे।

कॉफी स्क्रब का इस्तेमाल

ठंड के मौसम में ड्राई स्किन की समस्या होना एक आम बात है। इससे छुटकारा पाने के लिए कॉफी स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस कॉफी स्क्रब को बनाना बेहद ही आसान है। इस स्क्रब को बनाने के लिए एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच पानी को मिलाकर थोड़ी देर रख दें। उसके बाद इस स्क्रब को अपने फेस पर आसानी से लगा ले। इस स्क्रब को अपने चेहरे पर 4 से 5 मिनट के लिए लगाएं। जिसके बाद इस स्क्रब को पानी की मदद से धो ले। इस स्क्रब को हफ्ते में चार बार करने से आप अपनी ड्राई स्किन से छुटकारा पा सकते हैं।

शुगर स्क्रब

ठंडी के मौसम में शुगर स्क्रब एक बड़ा ही आसान तरीका है। इस स्क्रब को करने के लिए क्लींजिंग क्रीम के साथ 2 बड़ी चम्मच चीनी का इस्तेमाल करना है ।इसे अच्छी तरह से मिला लें । इसके बाद इस स्क्रब को अपने फेस पर आसानी से लगाकर 4 से 5 मिनट के लिए इसे लगाएं रहे ।जिसके बाद इस स्क्रब को पानी की मदद से अच्छे से धो लें । यह स्क्रब को हफ्ते में दो बार कर सकते हैं । इस स्क्रब के कोई साइड इफेक्ट नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें:सबसे अमीर पोता: कैसा होगा इनका रहन-सहन, जानेंगे तो रह जाएंगे दंग

नींबू और नारियल तेल का स्क्रब

घरेलू इंग्रीडियन्ट की मदद से हम अपने चेहरे को बिना किसी साइड इफेक्ट के इस्तेमाल कर सकते हैं। नारियल तेल और नींबू की मदद से एक आसान सा स्क्रब कर सकते हैं। जिसमें इस स्क्रब को बनाने के लिए एक चम्मच नारियल का तेल लें और उसमें 2 चम्मच चीनी और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं अपनी आंखों से इस स्क्रब को बचाए आंखों में जलन होने की समस्या हो सकती हैं ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News