जानकर चौंक जाएंगे, आपकी रात की बात से जुड़ी है ये जानकारी

एक चौंकाने वाले अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है कि शाकाहारी लोग अच्छे सेक्स प्लेयर साबित होते हैं और मांसाहारियों के मुकाबले अधिक सेक्स करते हैं और मांसाहारियों के मुकाबले अपनी सेक्स लाइफ से अधिक खुश रहते हैं।

Update: 2020-03-04 13:34 GMT

हाल ही में हुए एक सर्वेक्षण इस बात का खुलासा हुआ है कि शाकाहारी लोगों की सेक्स लाइफ मांसाहार करने वालों के मुकाबले बेहतर होती है। वैसे तो वजन कम करने और स्वस्थ रहने के लिए लोग शाकाहार की तरफ भागते हैं। लेकिन हाल ही में एक चौंकाने वाले अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है कि शाकाहारी लोग अच्छे सेक्स प्लेयर साबित होते हैं और मांसाहारियों के मुकाबले अधिक सेक्स करते हैं और मांसाहारियों के मुकाबले अपनी सेक्स लाइफ से अधिक खुश रहते हैं।

इस फील्ड में शाकाहारी मांसाहारियों पर बहुत भारी

यूनाइटेड किंगडम में कराए गए इस सर्वेक्षण के नतीजों में कहा गया है कि मांसाहारी लोग बिस्तर पर स्वार्थी होते हैं और उनकी सेक्स लाइफ में असंतुष्टि शाकाहारियों के मुकाबले कहीं अधिक होती है।

शाकाहारियों में बहुमत 57 परसेंट लोगों ने स्वीकार किया कि वह सप्ताह में तीन से चार बार सेक्स करते हैं जबकि मांसाहारियों में 49 परसेंट ने कहा कि वह सप्ताह में केवल एक या दो बार सेक्स करते हैं।

इसके अलावा 59 परसेंट मांसाहारियों ने जहां सेक्स लाइफ से संतुष्टि की बात कही वहीं 84 परसेंट शाकाहारियों ने कहा कि वह अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट हैं।

निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए लगभग 500 शाकाहारियों और इतने ही मांसाहारियों को सर्वे में शामिल किया गया। यह सर्वे यूके के सबसे बड़े अतिरिक्त-वैवाहिक पोर्टल द्वारा किया गया।

ये बढ़ाता है सेक्स करने की ताकत

रिपोर्ट में कहा है कि शाकाहारी लोग ऐसे खाद्य पदार्थ खाते हैं जो अपने कामोत्तेजक गुणों के लिए जाने जाते हैं जैसे मक्का, मेथी के पत्ते, जिनसेंग, सौंफ। ये सब चीजें अलग-अलग सब्जियों में पड़ती हैं।

सबसे बड़ी बात है कि शाकाहारियों में 95 फीसदी लोगों ने कहा कि वह अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट हैं। शाकाहारियों में सेक्स एन्ज्वाय करने वाल 92 फीसदी हैं। सेक्स से पहले फोरप्ले करने वाले 88 फीसद, डर्टी टाक करने वाले 48 प्रतिशत जबकि मांसाहारियों मे यह रेशियो 79 फीसदी, 68 फीसदी और 35 फीसदी ही रहा। सेक्स से बहुत कम आनंद हासिल करने वाले शाकाहारी 26 फीसद हैं तो मांसाहारी 15 फीसद।

ये हैं सेक्स पावर बढ़ाने की दवा

इस संबंध में लगभग 40 साल के एक शाकाहारी व्यक्ति ने कहा "मैं सेक्स को सिर्फ एक उम्र से संबंधित चीज मानता था। अब मैं वनस्पति आधारित आहार पर हूं, मेरे पास अधिक ऊर्जा है और मैं नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार हूं। फैक्ट्रियों में तैयार खाद्य पदार्थों में जस्ता और विटामिन बी होता है, जो कामेच्छा बढ़ा सकते हैं लेकिन केले, छोले और, एवोकाडो इससे बेहतर हैं। शाकाहार से सेरोटोनिन का स्तर भी बढ़ सकता है, जो सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकता है और खुशी बढ़ा सकता है।

Tags:    

Similar News