Madhumita murder case: अमरमणि अब 'कागजी इंसाफ' की हत्या कर जेल से बाहर आने की फ़िराक में, मधुमिता की बहन का बड़ा आरोप

Madhumita murder case: बहन निधि शुक्ला नें शुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अमरमणि त्रिपाठी व मधुमणि त्रिपाठी को हरिद्वार जेल शिफ्ट करने की गुहार लगाई है।

Update: 2023-03-15 16:56 GMT
Nidhi Shukla

Madhumita murder case: मधुमिता हत्याकांड एक बार फिर चर्चा में है। बहन निधि शुक्ला नें शुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अमरमणि त्रिपाठी व मधुमणि त्रिपाठी को हरिद्वार जेल शिफ्ट करने की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि अमर मणि त्रिपाठी अपने राजनीतिक रसूख के दम पर 2012 से ही गोरखपुर पीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज के नाम पर रह रहा है। आरटीआई के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में उम्र कैद की सजा काट रहा दोषी 62 प्रतिशत जेल के बाहर ही रहा।

सजा मुक्त कराने का गुप-चुप खेल चल रहा-निधि

निधि ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कार्यालय से संचालित I.G.R.S. के अन्तर्गत अमरमणि मधुमणि की सजा मुक्ति के लिए 'फार्म ए' के अन्तर्गत जिला मजिस्ट्रेट गोरखपुर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर द्वारा 'अच्छे आचरण' की आख्या महानिदेशक कारागार उत्तराखण्ड को भेजकर अमरमणि-मधुमणि को सजामुक्त करने का गुप-चुप खेल चल रहा है।

इलाज के नाम पर अस्पताल में आराम कर रहा उम्रकैद का आरोपी

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश कारागार प्रशासन अभियुक्त को किस लालच या मजबूरी में वर्षों से उत्तराखण्ड के उम्रकैदियों को मुख्यमंत्री के ग्रह जनपद के अस्पताल में आराम करवा रहा है। उत्तराखण्ड के उम्रकैदियों का आचरण को छिपाने की कोशिश की जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

उन्होने ने बताया कि RTI तथा अन्य सूत्रों से प्राप्त प्रमाणों के आधार पर उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली में याचिका प्रस्तुत कर दी है। जिसकी सुनवाई जल्द ही शुरू हो जाएगी।

संघर्ष के बाद मिले इंसाफ का नहीं हो सका क्रियान्वयन

न्यूजट्रैक से बातचीत में उन्होने कहा कि संघर्ष के बाद इंसाफ पाया था, जो क्रियान्वयन में कभी नहीं हो सका। राजनीतिक कुचक्रों के चलते कागजी इंसाफ की भी हत्या की करने की कोशिस की जा रही है। पूर्व मंत्री माफिया अमरमणि-मधुमणि को सजा मुक्त करने का घृणित पाप करने की पुरजोर तैयारी कर रही है। यदि ऐसा होता है तो न्याय पालिका के लिए शर्म की बात होगा।

मिल रही धमकी

निधि ने कहा कि मधुमिता के हत्यारे अमरमणि के गुर्गों हम लोगों को धमकी दी जा रही है, कि अमरमणि-मधुमणि को हिमाचल प्रदेश से सजा माफी मिल जाएगी। अब देखना है कि जो सरकार माफिया को मिट्टी में मिलाने का संकल्प लेती है वो उत्तराखण्ड के उम्रकैदी–माफिया अमरमणि-मधुमणि की सहायक बनती है या इंसाफ की सुरक्षा करती है।

Tags:    

Similar News