महाराष्ट्र में बहुत बुरी स्थिति: न अस्पतालों में जगह न श्मशान में, हर तरफ आफत

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में बुधवार को यहां 58,952 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 278 लोगों की मौत हुई है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-15 09:07 GMT

अस्पतालों में बेड की कमी(फोटो-सोशल मीडिया)

मुंबई: महाराष्ट्र के कोरोना वायरस से हालात इस हद तक विकराल रूप धारण कर चुके हैं कि हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। बीते 24 घंटों में बुधवार को यहां 58,952 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 278 लोगों की मौत हुई है। ऐसे में इन सबके बीच मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों को एक और संकट से गुजरना पड़ रहा है। मायानगरी मुंबई में भी कोरोना मरीज बुरी तरह से तेजी से कहर बरपा रहा है। जिसके चलते शहर के अस्‍पतालों में बेड की कमी हो रही है मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। लगातार हालात और भी खराब होते जा रहे हैं। लाशों के लिए भी जगह की कमी पड़ रही है।

ऐसे में मुंबई के दहिसर इलाके के एक व्यक्ति को अपनी पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। क्‍योंकि अस्पताल में आईसीयू बेड उपलब्‍ध नहीं हैं। इस पर परिजनों ने जानकारी दी है कि उन्‍हें फोन पर अस्‍पताल की तरफ से कहा गया था कि वहां बेड उपलब्‍ध हैं। लेकिन यहां उन्‍हें बेड उपलब्‍ध नहीं हो रहा है।


रिकॉर्ड तोड़ बढ़ते मामलों से आफत

उधर कोरोना मरीजों को अस्‍पताल में बेड उपलब्‍ध ना होने की वजह से एंबुलेंस में ही बैठकर ऑक्‍सीजन लेनी पड़ रही है। इसके बाद भी जल्‍द ही उनकी ऑक्‍सीजन खत्‍म होने के बाद दूसरा सिलेंडर उपलब्‍ध नहीं हो रहा है।

देखते ही देखते मुंबई में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन, दवाएं और बेड की उपलब्‍धता खत्‍म हो रही है। यहां मरीजों को बेड और ऑक्‍सीजन के लिए भटकना पड़ रहा है। वहीं मुंबई में संक्रमण के 9,931 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 54 लोगों की मौत हुई है। जबकि शहर में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 12,147 पहुंच गई।

Tags:    

Similar News