कांग्रेस का घोषणापत्र झूठे वादों का दस्तावेज, वादों को कभी पूरा नहीं किया : भाजपा

कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठे वादों का दस्तावेज करार देते हुए भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने झूठे वादे किये और उन्हें बार बार दोहराया लेकिन उन वादों को कभी पूरा नहीं किया।

Update: 2019-04-06 12:50 GMT

नयी दिल्ली: कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठे वादों का दस्तावेज करार देते हुए भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने झूठे वादे किये और उन्हें बार बार दोहराया लेकिन उन वादों को कभी पूरा नहीं किया।

यह भी पढ़ें.....मोदी झूठे, TMC के नेतृत्व में बनेगी केंद्र की नई सरकार: ममता बनर्जी

भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ झूठे वादे और झूठी बातें करके देश की जनता को अब गुमराह नही किया जा सकता है, देश की जनता समझदार है, और वह कांग्रेस के झूठे वादों को नकारती है ।’’

उन्होंने जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने पूरी अर्थव्यवस्था को संभाला और फ्रेजाइल फाइव से देश को छठी अर्थव्यवस्था बनाया। उन्होंने जोर दिया कि ब्याज की दर आज निम्नतम स्तर पर है और पिछ्ले 40 -50 वर्षों में महंगाई की दर यदि किसी 5 वर्ष के अंतराल में सबसे कम रही है तो वह अब है ।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव:BJP ने 24 उम्मीदवारों की सूची जारी की, फूलपुर से मैदान में केसरी पटेल

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गोयल ने कहा कि कांग्रेस ने 2004 और 2009 में किसानों को प्रत्यक्ष नकद अंतरण की बात की, लेकिन 10 वर्ष सरकार चलाने के बाद भी कुछ नही किया जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 6,000 रुपया प्रति वर्ष किसानों को देने का निर्णय लिया और उसकी शुरुआत भी कर दी ।

भाजपा नेता ने जोर दिया कि कांग्रेस ने 2004 और 2009 के घोषणापत्र में वादा किया था कि हर घर में बिजली पहुंचायेंगे, जब भाजपा सरकार आयी तो 18,000 गांवों में बिजली नही थी, हमारी सरकार ने 5 वर्षों में यह काम पूरा किया और हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम भी किया ।

यह भी पढ़ें.....अमेठी की जनता का वनवास 15 वर्षों में खत्म होगा: स्मृति ईरानी

पीयूष गोयल ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को आरक्षण देने का वादा कांग्रेस द्वारा अपने घोषणपत्र में 2004 और 2009 में किया गया था, लेकिन उन्होंने कभी इसे लागू नहीं किया और इसकी चिंता नहीं की जबकि भाजपा की सरकार ने 10% आरक्षण देने का ऐतिहासिक काम किया ।

यह भी पढ़ें.....बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान में छह और उम्मीदवारों की घोषणा की

नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 5 साल तक देश की बेदाग सेवा की

उन्होंने जोर दिया कि हर घोषणा पत्र में कांग्रेस लिखती है कि वह भ्रष्टाचार पर प्रहार करेगी, लेकिन उनके भ्रष्टाचार पर प्रहार का आलम ऐसा रहा है कि उसके बाद उन्होंने 2जी घोटाला, कोयला घोटाला, अगस्टा वेस्टलैंड घोटाला जैसे अनेकों घोटाले किये जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 5 साल तक देश की बेदाग सेवा की।

यह भी पढ़ें.....अध्यक्ष शेख सलमान की तरफ से पटेल ने एएफसी कांग्रेस को संबोधित किया

गोयल ने कहा कि वर्ष 2009 में ब्रॉडबैंड के संदर्भ में कांग्रेस ने कहा था कि वह 3 साल में सभी गांवों को ब्रॉडबैंड से जोड़ देगी, लेकिन 2014 तक सिर्फ 59 गांवों तक ही ब्रॉडबैंड पहुंचा जबकि हमने एक लाख बीस हज़ार से अधिक गांवों तक ब्रॉडबैंड पहुंचाया ।

(भाषा)

Tags: