कांग्रेस- आप तालमेल: राहुल गांधी से मिले चाको, गठबंधन की संभावना 'लगभग खत्म'

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ तालमेल को लेकर हुई हालिया बातचीत की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने बृहस्पतिवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की

Update:2019-04-18 17:31 IST

नयी दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ तालमेल को लेकर हुई हालिया बातचीत की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने बृहस्पतिवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उन्हें गठबंधन को लेकर पहले बनी सहमति से 'आप के पीछे हटने ' के बारे में अवगत कराया। बाद में चाको ने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली में आप के साथ गठबंधन की संभावना 'लगभग खत्म' हो गई है।

यह भी पढ़ें.....अन्नाद्रमुक ने दयानिधि मारन पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया

उन्होंने कहा, 'मैंने आप नेता संजय सिंह के साथ चर्चा की और हमनें 3:4 के फार्मूले पर सहमति बनाई थी। इस फैसले के बाद आप कुछ और राज्यों में तालमेल की बातचीत करने लगी।'

चाको ने कहा, 'आज सुबह आप अपनी बात से पीछे हट गई। मुझे नहीं पता कि क्या वजह है। आप को दिल्ली की जनता को जवाब देना होगा।' उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

दरअसल, कांग्रेस ने दिल्ली में गठबंधन के लिए 3:4 के फार्मूले की पेशकश की थी, लेकिन आप दिल्ली के साथ हरियाणा में भी गठबंधन पर जोर दे रही है।

आप सूत्रों का पहले यह भी कहना था कि अगर गठबंधन सिर्फ दिल्ली में होगा तो फिर 5:2 फार्मूले पर होगा।

(भाषा)

Tags: