लोकसभा चुनाव : राजद स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है लालू की बिटिया मीसा का नाम

राष्ट्रीय जनता दल ने अपने स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा कर दी। इसमें पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव का नाम तो है लेकिन राज्यसभा सांसद मीसा भारती का नाम नजर नहीं आ रहा है। इसके बाद हमने पता करने की कोशिश की कि की ऐसा कैसे हो गया। 

Update: 2019-03-27 10:19 GMT

पटना : राष्ट्रीय जनता दल ने अपने स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा कर दी। इसमें पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव का नाम तो है लेकिन राज्यसभा सांसद मीसा भारती का नाम नजर नहीं आ रहा है। इसके बाद हमने पता करने की कोशिश की कि की ऐसा कैसे हो गया। हमें जो जानकारी मिली उसके मुताबिक मीसा पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ने को लेकर अड़ी हुई थी। लेकिन, आरजेडी के कई बड़े नेताओं ने इसका विरोध किया इसके बाद तेजस्वी ने मौके की नजाकत को देखते हुए उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया गया।

ये भी देखें : General Election 2019: अब Facebook से जानें अपने उम्मीदवार के बारे में सबकुछ…

क्या है पूरा मामला

विधायक और पार्टी के कद्दावर नेता वीरेन्द्र पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी काफी समय से कर रहे थे। लेकिन मीसा और तेज प्रताप यादव उनके खिलाफ थे ऐसे में सूत्रों के मुताबिक वीरेन्द्र पार्टी छोड़ने का मन बना चुके थे। इसके बाद हरकत में आए आरजेडी प्रमुख लालू यादव और तेजस्वी यादव ने उन्हें मनाने के लिए मीसा को स्टार प्रचारक नहीं बनाया और मीसा के टिकट पर भी विचार करने को भी कहा है।

ये भी देखें : अमेठी: कैंसर की बीमारी से जूझ रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

वहीं मीसा का दावा है कि उन्होंने खुद ही स्टार प्रचारक में अपना नाम नहीं दिया।

कौन है स्टार प्रचारक

हालांकि, तेज प्रताप यादव और आरजेडी ने सीनियर नेता जैसे रघुवंश प्रसाद सिंह, रामचंद्र पूर्वे, एम.ए. फातमी, शिवानंद तिवारी, मनोज झा, जय प्रकाश यादव, कांति सिंह और मगनीलाल मंडल को इस सूची में प्रमुखता से जगह दी गई है।

Tags: