नोटबन्दी और जीएसटी ने बेरोजगारी को बढ़ाया: मायावती

उत्तर प्रदेश के बरेली में आज सपा बसपा ने संयुक्त रूप से गठबंधन प्रत्याशी के लिए जनसभा की और वोट मांगे। इस मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि

Update:2019-04-19 18:11 IST

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में आज सपा बसपा ने संयुक्त रूप से गठबंधन प्रत्याशी के लिए जनसभा की और वोट मांगे। इस मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि केंद्र से मोदी को और प्रदेश से योगी को हटाना है। नमो की सरकार जा रही है, जय भीम की आ रही है। उत्तर प्रदेश में मोदी और योगी की खतरनाक जोड़ी ने विकास को बर्बाद कर दिया है।

यह भी पढ़ें.......प्रणव के बेटे के खिलाफ चुनाव मैदान में भाजपा ने उतारा माफूजा खातनू को

बसपा सुप्रीमो ने कहा,नोटबन्दी और जीएसटी ने बेरोजगारी को बढ़ाया है। आजादी से बाद से लेकर अब तक केंद्र में जो भी सरकार रही हैं, वो विकास को लेकर नाकाम साबित हुई हैं। ये चुनाव में साम दाम दंड भेद सभी इस्तेमाल करेंगे, आप लोगों को इस पार्टी को सत्ता में आने से रोकना है।

यह भी पढ़ें......कांग्रेस ने देश को परिवारवाद और जातिवाद दिया: बीजेपी

मायावती ने यह भी कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनी तो सबको 6000 प्रति माह के साथ सरकारी नौकरी भी देने का काम करेगी। बीजेपी ने अपनी पिछले घोषणा पत्र में जनता को अच्छे दिन दिखाने के जो वादे किय थे वह सभी गलत साबित हुए।मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार में अभी भी देश की सीमाएं सुरक्षित नही है।

यह भी पढ़ें......मंडी, हिमाचल प्रदेश से वीरभद्र सिंह-पंडित सुखराम की खानदानी लड़ाई

जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने पीएम और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष पर तंज कसते हुई यह भी कहा कि मोदी हो या उनका चेला अमित शाह या उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी हो यह लोग चाहे कितना भी जोर लगा ले लेकिन गठबंधन को नही हरा पाएंगे।

यह भी पढ़ें.....आलोक नाथ को हटाने का फैसला अकेले मेरा नहीं हो सकता था: अजय देवगन

इस मौके पर अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर तंज कसा और कहा कि जुमलेबाज पहले चाय वाले वन कर आये बाद में चौकीदार बन गए। जहाँ दिल्ली की सरकार कहती है की मै चौकीदार हूँ और वहीं यूपी के मुख्यमंत्री हमारे बाबा कहते है की मैं ठोकेदार हूँ , बाबा कहते है की ठोको अब जनता सोच में पड़ी है की किसे ठोके, पुलिस जनता को ठोक रही है और जनता पुलिस को ठोक रही है।

यह भी पढ़ें.....भरी सभा में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को पड़ा थप्पड़, धर दबोंचा गया आरोपी

बीजेपी भयंकर जुमला पार्टी है

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दोनों चरण में गठबन्धन के पक्ष में जमकर वोटों की बारिश हुई है। तीसरे चरण में भी अच्छा वोट पड़ेगा। गठबंधन की ऐतिहासिक जीत होने जा रही है। मैनपुरी में नेता जी का कार्यक्रम था। नेता जी को सबसे बड़ी जीत मिलेगी। अच्छे दिन नहीं आए तो अच्छे वोट से भाजपा का सफाया करना है। बीजेपी भयंकर जुमला पार्टी है। 2014 में चाय के चक्कर में धोखा खा गए।

अब चौकीदार बन कर आए हैं। नफरत की दीवार खड़ी कर दी है, नफरत की दीवार गिरानी है। भाजपा के लोग डरा कर राजनीति करते हैं, होशियार है दिमाग से भी राजनीति करते हैं और गठबन्धन के लोग दिल से करते हैं।

यह भी पढ़ें......अतीत के झरोखे से लोकसभा चुनाव : जानिए 1952 का हाल

सपा अध्यक्ष ने कहा कि आपको बता दे कि बरेली लोकसभा सीट से सपा सरकार में रहे मंत्री भगवत शरण चुनाव लड़ रहे है वही आंवला लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी के रूप में बिजनौर से आई रूचि वीरा चुनाव लड़ रही है। लोगों का मानना है की आज की रैली ऐतिहासिक रही है।आज जितनी भीड़ रैली में दिखाई दी उससे पहले हाल में हुई रैली में भीड़ नहीं दिखी। कल इसी स्थान पर पीएम मोदी की रैली होनी है।आज की रैली में जुटी भीड़ से भाजपा पर भीड़ लाने और वोट में तब्दील करने का सीधे सीधे से दवाब बन गया है।

Tags: