प्रधानमंत्री के क्षेत्र में भी ईवीएम का ‘खौफ’, दिन-रात पहरेदारी कर रहे हैं विपक्षी

सुरेंद्र सिंह ने साफ़ किया क़ी सभी कर्मचारियों, अधिकारियों और पार्टी से सम्बंधित लोगों को पास इश्यू किये गए हैं। ये लोग बिना पास के काउंटिंग हाल में नहीं जा पाएंगे।

Update: 2019-05-22 14:10 GMT

वाराणसी: देशभर में ईवीएम को लेकर बवाल मचा हुआ है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी बीजेपी के विरोधी दलों के नेता ईवीएम की रखवाली कर रहे हैं।

कांग्रेस और गठबंधन के नेता पिछले 2 दिनों से दिन रात पहाड़िया स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर डटे हैं । उन्हें इस बात का डर है कि जिला प्रशासन ईवीएम बदल सकता है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा कहते हैं कि देश में इस तरह की घटना कभी नहीं हुई। बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। दूसरी ओर सपा के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी के मुताबिक ईवीएम बदलने की खबरें शर्मनाक हैं। हम लोग बीजेपी के मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे, इसलिए हमारी पार्टी के कार्यकर्ता दिन रात ईवीएम की सुरक्षा में लगे हैं।

ये भी पढ़ें— माउंट एवरेस्ट पर ट्रैफिक जाम , शिखर पर पहुंचने को बेताब पर्वतारोही

काउंटिंग के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर

इस सम्बन्ध में जिला अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि वाराणसी लोकसभा सीट की पांच, चंदौली लोकसभा सीट की 2 और मछलीशहर लोकसभा सीट की एक सीट के लिए पहाड़िया मंडी में 23 मई को सीसीटीवी कैमरों और माइक्रो ऑब्ज़र्वर की निगरानी में मतगणना होगी।

सुबह सात बजे से शुरू होगी मतगणना

ज़िला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि 23 मई को सुबह 7 बजे पार्टी प्रत्याशियों, एजेंटों के सामने स्ट्रांग रोम खोला जाएगा। वहां से EVM मशीन को काउंटिंग हाल में लाया जाएगा, जहाँ आठ बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस बार सभी आठ विधानसभा के लिए चुनाव आयोग ने अलग अलग माइक्रो ऑब्ज़र्वर नियुक्त किये हैं।

ये भी पढ़ें— पाकिस्तान की अदालत ने आसिफ अली जरदारी को दी अंतरिम जमानत

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बनारस की पांचों विधानसभा के अलग अलग माइक्रो ऑब्ज़र्वर, चंदौली की दो विधानसभा सीट के लिए एक माइक्रो ऑब्ज़र्वर और मछलीशहर की एक विधानसभा सीट के लिए एक माइक्रो ऑब्ज़र्वर यहाँ पहुँच चुके हैं। ये मतगणना पर अपनी नज़र बनाये रखेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार पोस्टल बैलट और सरकारी कर्मचारियों के बैलेट आरो टेबल पर मतगणना के साथ ही शुरू किये जायेंगे। आठ बजे से उनकी भी गिनती शुरू होगी जो की पहली बार होगा। चंदौली लोकसभा के लिए पोस्टल बैलट की गिनती चंदौली में और मछलीशहर की जौनपुर में होगी।

जारी किए गए है पास

सुरेंद्र सिंह ने साफ़ किया क़ी सभी कर्मचारियों, अधिकारियों और पार्टी से सम्बंधित लोगों को पास इश्यू किये गए हैं। ये लोग बिना पास के काउंटिंग हाल में नहीं जा पाएंगे। उन्होंने कहा कि एक बार जो व्यक्ति काउंटिंग हाल से बाहर जाएगा वह दुबारा वापस नहीं आ सकता। उन्‍होंने बताया कि काउंटिग में लगे लोगों के लिये कुछ लोगों की टीम बनायी गयी है, जो इनके जलपान का ख्याल रखेगी।

ये भी पढ़ें— जब रसोई घर देखा मगरमच्छ, तब ये हुआ परिवार वालों का हाल

Tags: