ऑस्ट्रेलिया के जंगल का वीडियो हुआ वायरल, भेड़ से निकलता रहा कई किलो ऊन

ऑस्ट्रेलिया के जंगल में मिली इस भेड़ का नाम बराक रखा गया था। इस भेड़ के बारे में बताया जा रहा है कि यह पांच साल जंगलों में भटकती रही थी जिसके दौरान इसके बालों की कटाई नहीं हो पाई। जिसकी वजह से इस भेड़ पर 35 किलो ऊन जम गया।

Update: 2021-02-26 13:39 GMT
ऑस्ट्रेलिया के जंगल का वीडियो हुआ वायरल, भेड़ से निकलता रहा कई किलो ऊन photos (social media)

केनबरा : इस दुनिया में कई हैरान करने वाले किस्से देखने को मिलते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों एक ऐसी भेड़ देखने को मिली है। जिसके ऊपर 35 किलो ऊन की मोटी परत जमी हुई है। यह बात सुन हर कोई हैरान हो जाएगा। बताया जा रहा है कि यह भेड़ ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में करीब 5 सालों से भटक रही थी जिसकी वजह से इतनी मोटी परत जम गई है।

35 किलो ऊन जमी भेड़

ऑस्ट्रेलिया के जंगल में मिली इस भेड़ का नाम बराक रखा गया था। इस भेड़ के बारे में बताया जा रहा है कि यह पांच साल जंगलों में भटकती रही थी जिसके दौरान इसके बालों की कटाई नहीं हो पाई। जिसकी वजह से इस भेड़ पर 35 किलो ऊन जम गया। आपको बता दें कि विक्टोरियन स्टेट फॉरेस्ट की टीम को यह भेड़ जंगलों में भटकती हुई मिली। जिसके बाद इसे एनिमल रेस्क्यू सेंटर ले जाया गया।

5 सालों से भटक रही थी जंगलों में

एडगर मिशन फॉर्म सेंचुरी के संस्थापक ने कहा कि उन्हें इस भेड़ को देखकर विश्वास ही नहीं हुआ कि इस 35 किलो जमी ऊन के नीचे कोई भेड़ जिंदा भी रह सकती है। उन्होंने बताया कि इस भेड़ को देखकर लग रहा है कि छोटे से यह जंगलों में खो गई हो। जिसकी वजह से इसके ऊपर इतनी ज्यादा मात्रा में ऊन जम गई है।

ये भी पढ़े......पेट्रोल-डीजल से राहत: VAT 2 प्रतिशत कम हुआ, जनता को मिली बड़ी खुशखबरी

एनिमल रेस्क्यू सेंटर ले जाया गया

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह भेड़ जंगलों में करीब 5 सालों से भटक रही थी जिसके कारण इस भेड़ की यह हालत हुई है। इस भेड़ को देखकर हर कोई एक बार हैरान रह जाएगा। आपको बता दें कि इस भेड़ का नाम बराक रखा गया है और इसको अब एनिमल रेस्क्यू सेंटर ले जाया गया है। जहां इसकी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है।

ये भी पढ़े......Diesel Petrol Prices: पेट्रोलियम मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, बताई सबसे बड़ी वजह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News