×

पेट्रोल-डीजल से राहत: VAT 2 प्रतिशत कम हुआ, जनता को मिली बड़ी खुशखबरी

राज्य में विधान सभा चुनाव के ऐलान से ठीक पहले पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलसाई सौंदराजन ने प्रदेश की जनता को पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत प्रदान की है।

Ashiki
Published on: 26 Feb 2021 1:22 PM GMT
पेट्रोल-डीजल से राहत: VAT 2 प्रतिशत कम हुआ, जनता को मिली बड़ी खुशखबरी
X
आम जनता को राहत: पेट्रोल-डीजल पर VAT 2 प्रतिशत कम, उपराज्यपाल ने की घोषणा

पुडुचेरी: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। दिन पर दिन ईंधन तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच पुडुचेरी की आम जनता को राहत मिली है। राज्य में विधान सभा चुनाव के ऐलान से ठीक पहले पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलसाई सौंदराजन ने प्रदेश की जनता को पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत प्रदान की है।

ये भी पढ़ें: Diesel Petrol Prices: पेट्रोलियम मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, बताई सबसे बड़ी वजह

2 प्रतिशत VAT कम

पुडुचेरी के उपराज्यपाल ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 2 प्रतिशत VAT कम करने का ऐलान किया है। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि केंद्र और राज्य सरकारों को पेट्रोल और डीजल पर करों को कम करने के लिए आपस में बात करनी चाहिए। वहीं पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार ने भी 21 फरवरी को पेट्रोल और डीजल पर कर में एक रुपये की कटौती की घोषणा की थी।

कई राज्य सरकारें घटा चुकी हैं वैट

देशभर में तेल की बढ़ती कीमतों और लोगों के बढ़ते रोष को देखते हुए राज्य सरकारें वैट के दामों में कमी कर रही हैं। राजस्थान में 29 जनवरी को वैट (VAT) 38 फीसदी से घटाकर 36 फीसदी कर दिया गया। इसके अलावा मेघालय में सरकार ने पेट्रोल पर 7.40 रुपये और डीजल पर 7.10 रुपये कम किए। वहीं असम में 12 फरवरी को टैक्स में 5 रुपये कम किए गए।

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में बवाल: राज्यपाल पर हुआ हमला, कांग्रेस ने रोका गाड़ी, MLA निलंबित

फ्यूल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान

गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से भी ऊपर पहुंचे हुए हैं। इसका कारण पेट्रोल-डीजल के कच्चे तेल के दामों में बढोत्तरी होने के साथ ही विभिन्न राज्य सरकारों की ओर से लगाए गए टैक्स भी हैं। इसके चलते देश के विभिन्न हिस्सों में सरकारों के खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहे हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story