×

Diesel Petrol Prices: पेट्रोलियम मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, बताई सबसे बड़ी वजह

पेट्रोल मूल्य वृद्धि पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि दो कारणों से अभी दिक्कतें दिख रहीं हैं और हमें लगता है कि वो भी ज़्यादा समय तक नहीं रहेगा. अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में जैस ही उत्पादन बढ़ेगा।

Chitra Singh
Published on: 26 Feb 2021 1:07 PM GMT
Diesel Petrol Prices: पेट्रोलियम मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, बताई सबसे बड़ी वजह
X
Diesel Petrol Prices: पेट्रोलियम मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, बताई सबसे बड़ी वजह

वाराणसी. डीजल-पेट्रोल और गैस की कीमतों में हो रही बढ़ोत्तरी को लेकर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. एक तरफ विपक्ष सरकार को घेरने में लगी है तो दूसरी ओर सड़कों पर जनता का गुस्सा देखने को मिल रहा है. इस बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर खुलासा किया. उन्होंने कहा कि गैस की कीमतों का सीधा कनेक्शन ठंड के मौसम से है. उन्होंने कहा कि सर्दी के कारण गैस का दाम बढ़ा है. जैस-जैसे मौसम बदलेगा, कीमतों में कमी होगी. उन्होंने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय मामला है. जैसे-जैसे सर्दियां कम होंगी, गैस का दाम भी घटेगा.

डीजल-पेट्रोल के दामों पर तोड़ी चुप्पी

पेट्रोल मूल्य वृद्धि पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि दो कारणों से अभी दिक्कतें दिख रहीं हैं और हमें लगता है कि वो भी ज़्यादा समय तक नहीं रहेगा. अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में जैस ही उत्पादन बढ़ेगा। उम्मीद है कि डीजल-पेट्रोल के मूल्यों में थोड़ी नरमी आएंगी. उन्होंने कहा कि दाम बढ़ोत्तरी के दो मूल कारण हैं एक तो कोरोना के कारण उत्पादन में कटौती हुई थी. उत्पादनकारी देश तेल उत्पादन कम किये थे. उन दिनों में तेल उत्पादन काम करने का एक प्रमुख कारण था, आवश्यकता यानी डिमांड नहीं थी. कैबिनेट मिनिस्टर ने कहा कि जनवरी, फरवरी में जो आवश्यकता है उसे पूरा करने के लिए अभी उत्पाद नहीं हुआ है. ये एक प्रमुख कारण है.

Petroleum Minister Dharmendra Pradhan

ये भी पढ़ें... आजमगढ़ के लाल को मिला सम्मान, पीसीएस परीक्षा पास कर सिद्धार्थ बनें एसडीएम

बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दोपहर में काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के लिए पहुंचे. बाबा दरबार में काशी विश्वनाथ धाम का इस दौरान उन्हों ने अवलोकन भी किया. वहीं मंदिर में दर्शन के दौरान सुरक्षा व्‍यवस्था भी चुस्ति दुरुस्तभ रही. बाबा दरबार में हाजिरी लगाने के बाद वह शहर के अन्यन आयोजनों में भी हिस्सार लेंगे. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बाबा दरबार में दर्शन पूजन करने के बाद बाबा काल भैरव मंदिर में भी दर्शन पूजन करने पहुंचे. इसके बाद वह विश्राम करने के लिए बरेका गेस्टर हाउस रवाना हो गए. बरेका गेस्ट हाउस पहुंचे पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनका हाल चाल लिया.

ये भी पढ़ें... औरैया: पेड़ से लटका मिला शव, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story