×

हिमाचल प्रदेश में बवाल: राज्यपाल पर हुआ हमला, कांग्रेस ने रोका गाड़ी, MLA निलंबित

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा, “आज का दिन शर्म का दिन बन गया है। सदन के अंदर व बाहर पक्ष पर नहीं संविधान पर हमला किया गया है।”

Chitra Singh
Published on: 26 Feb 2021 11:33 AM GMT
हिमाचल प्रदेश में बवाल: राज्यपाल पर हुआ हमला, कांग्रेस ने रोका गाड़ी, MLA निलंबित
X
हिमाचल प्रदेश में बवाल: राज्यपाल पर हुआ हमला, कांग्रेस ने रोका गाड़ी, MLA निलंबित

शिमला:राज्य में आज विधानसभा के अंदर और बाहर कांग्रेस विधायकों ने जमकर हंगामा किया। बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सत्र आज से शुरू हुआ है। सदन में जब राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपना अभिभाषण शुरू किया, तभी सदन में कांग्रेस विधायकों ने जमकर नारेबाजी की। इसी दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने अभिभाषण को झूठा करार देते हुए महंगाई पर कई सवाल खड़े किए। हंगामा को बढ़ते देख विधानसभा को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल की गाड़ी को घेरा

बता दें कि जब राज्यपाल राजभवन की ओर जा रहे थे, तभी कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के काउंसिल चैंबर गेट पर राज्यपाल की गाड़ी को घेरकर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मामला इतना बढ़ गया कि विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज के बीच धक्का मुक्की तक हो गई। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने वक्त रहते मामले को संभाल लिया।

ये भी पढ़ें... DGCA ने दी बड़ी राहत, अब इनके लिए हवाई जहाज में सफर करना होगा सस्ता

अचानक बुलाया गया सत्र

बता दें कि विधानसभा में हंगामा होने के कारण सत्र को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था लेकिन 12:30 बजे अचानक सत्र को बुला लिया गया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा, “नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और सहयोगियों ने राज्यपाल का रास्ता रोका और उन पर अभिभाषण की प्रतियां फेंकी गईं।”उन्होंने आगे कहा, “विपक्ष ने परंपराओं को तोड़ा है और राज्यपाल का अपमान किया है।”

Himachal Pradesh Legislative Assembly Budget Session

निलंबित किए गए विधायक

वहीं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा, “आज का दिन शर्म का दिन बन गया है। सदन के अंदर व बाहर पक्ष पर नहीं संविधान पर हमला किया गया है।” उन्होंने कहा, “राज्यपाल का रास्ता रोकने वाले कांग्रेस विधायकों मुकेश अग्निहोत्री, हर्षवर्धन चौहान, सतपाल सिंह रायजादा, सुंदर सिंह ठाकुर और विनय कुमार को निलंबित किया जाए।”

ये भी पढ़ें...मुंबई होगी पानी-पानी: डूब जाएंगे ये सारे शहर, तेजी से बढ़ रहा बड़ा खतरा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story