यहां भरा है खजाना: दरवाजा खुलते ही अमीर देश हो जाएगा इंडिया

आखिरी इस दरवाजे की एक और विशेष बात यह भी है कि, इस पर न तो ताले लगे हैं, और न ही कोई कुंडी। कहा जाता है कि इसे एक मंत्र से बंद किया गया था, जिसे अष्टनाग बंधन मंत्र कहते हैं।

Update: 2020-02-18 12:58 GMT
यहां भरा है खजाना: दरवाजा खुलते ही अमीर देश हो जाएगा इंडिया

नई दिल्ली: पुराने समय में भारत देश को सोने की चिड़िया कहा जाता है। यहां आज भी इतने खजाने छुपे हैं कि वह मिल जाय तो भारत देश दुनिया के अन्य देशों से अमीर हो जाएगा। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा र​​हे हैं जिस मंदिर का खजाना खुलने के बाद देश बहुत धनवान हो जाएगा।

दरअसल,केरल के तिरुवनंतपुरम में बना पद्मनाभस्वामी मंदिर बहुत ही पुराना मंदिर है। इस मंदिर की विशेष बात यह है कि, इस मंदिर में 6 रहस्यमई तहखाने हैं। बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर इन 6 रहस्यमई तहखानों में से 5 तहखानों को तो खोल दिया गया है। इन तहखानों में अरबों का खजाना मिला है। लेकिन, 1 दरवाजे को अभी तक नहीं खोला गया है। आखिर क्यों नहीं खोला गया आखिरी दरवाजा यहां हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें—गजब का ‘बस चोट्टा’ 2 सेकंड में उड़ा दी पूरी की पूरी गाड़ी, सामने आई ये सच्चाई

मंदिर से मिल चुका है अरबों का खजाना-

बता दें कि अब तक खुले मंदिर के पांच तहखानों में से कीमती पत्थर, सोना और चांदी, हीरे, जवाहरात समेत बहुत कुछ मिल चुका है। हालांकि कुछ इतिहासकारों का कहना है कि, इस खजाने के पुरातात्विक महत्व को ध्यान में रखा जाए, तो इसकी सही कीमत का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है, अब तो इस मंदिर को दुनिया का सबसे अमीर मंदिर भी माना जा रहा है। मंदिर के खजाने की बात करें तो सरकार ने साफ कह दिया है कि ये खजाना मंदिर का है और उसके पास ही रहेगा, सरकार केवल इस पर नज़र रखेगी।

खतरनाक है आखिरी दरवाजे का रहस्य-

गौरतलब है कि पहले पांच चेम्बर खोलने के बाद आखिरी चेम्बर ‘बी’ नहीं खुल स्का क्योंकि, इसका कुछ खास रहस्य है। चेम्बर ‘बी’ में तीन दरवाजे हैं, पहला दरवाजा लोहे की झड़ों से बना है। दूसरा लकड़ी से बना एक भारी दरवाजा है, और अंतिम दरवाजा लोहे का बना बड़ा ही मजबूत है, जो की बंद पड़ा है, और उसे खोला नहीं जा सकता क्योंकि, उस पर लोहे के दो नाग बने हुए हैं, और उस पर एक चेतावनी भी लिखी हुई है कि, अगर इसे खोला गया तो अंजाम बहुत बुरा होगा।

ये भी पढ़ें—भगवा वेश में सन्यासी योद्धा थर थर कांपते थे बड़े बड़े सूरमा

मिला है ये श्राप

आखिरी इस दरवाजे की एक और विशेष बात यह भी है कि, इस पर न तो ताले लगे हैं, और न ही कोई कुंडी। कहा जाता है कि इसे एक मंत्र से बंद किया गया था, जिसे अष्टनाग बंधन मंत्र कहते हैं।

माना जाता है कि, वह चेम्बर एक अनोखे शाप से ग्रस्त है। यदि कोई भी उस चेम्बर के दरवाजे तक जाने का प्रयास करता है तो, वह बीमार हो जाता है या उसकी मौत भी हो सकती है।

Tags:    

Similar News