'फर्स्ट टाइम वोटरों' को लुभाने में लगी बीजेपी, दे रही सदस्यता

Update: 2018-06-17 07:46 GMT

कानपुर: बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बार पार्टी की नजर 'फर्स्ट टाइम वोटरों' पर है। यानी वो लोग जिनका जन्म 200 0 में हुआ है। 2000 में जन्मे वोटर अब बालिग हों गए है और यह वोटर 2019 के लोक सभा चुनाव में वोट करेंगे। बीजेपी को 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्ही वोटरों ने दिल्ली पहुंचाया था जिन्होंने पहली बार अपने मताधिकार का उपयोग किया था।

रमजान, ईद के साथ आतंकियों के अच्छे दिन खत्म, शुरू हुआ सफाया आपरेशन

बीजेपी ने इस बार भी नए वोटरों को लुभाने के लिए अपने कार्यकर्ताओ की टीम को लगाया है जो इन वोटरों को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करा रहे हैं। बीते दिनों बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक ने कार्यशाला के जरिये मिलेनियम वोटर महाअभियान की जानकारी दी। अब यह काम जमीनी स्तर पर शुरू भी हो गया है।

बीजेपी का उद्देश्य है कि प्रदेशभर में 18 से 25 की उम्र के वोटरों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाए। पूरे प्रदेश में इनकी तादात बहुत ज्यादा है। अगर यह वोटर बीजेपी की तरफ झुक गए तो बीजेपी की जीत लगभग तय है।

बीजेपी जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी के मुताबिक 2000 में जन्म लेने वाले वोटरों को बीजेपी अपना सदस्य बना रही है। यह प्रक्रिया प्रदेश के सभी जिलों में चल रही है। इस काम को बूथ स्तर पर किया जा रहा है। जो पहली बार बीजेपी को वोट करेगा वह जीवन भर बीजेपी का वोटर बन जायेगा। बीजेपी की पूरी टीम इस काम में लगी है।

Similar News