BSP Party : BSP में चाहिए टिकट तो देना होगा चार राउंड इंटरव्यू, प्रत्याशियों को परख रहीं हैं मायावती

BSP Party : बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती (Mayawati) भी इस बार प्रत्याशियों के चयन में काफी मशक्कत कर रही है।

Published By :  Shraddha
Update: 2021-10-15 08:05 GMT

मायावती की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

BSP Party : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अब पार्टियां प्रत्याशियों पर मंथन शुरू कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती (Mayawati) भी इस बार प्रत्याशियों के चयन में काफी मशक्कत कर रही है। अभी तक यह माना जाता था कि उनकी पार्टी में जो ज्यादा पैसे देता था, उसे उस विधानसभा का टिकट मिल जाता था। पर मायावती इस बार प्रत्याशियों पर काफी सोच विचार कर रही हैं। मायावती अपने प्रत्याशियों का फीडबैक ले रही हैं। उसके बाद  इंटरव्यू लिया जायेगा फिर हाथी निशान पक्का  होगा।

 बीएसपी में प्रत्याशियों का इंटरव्यू


बीएसपी में प्रत्याशियों का चयन (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया) 

 2022 के चुनाव के लिए मायावती ने अपनी रणनीति और नीति दोनों में बड़ा बदलाव किया है। अब प्रत्याशियों के चयन में भी वह नई रणनीति के तहत उन्हें टिकट देंगी। बीएसपी प्रबंधन तंत्र 4 कसौटी पर उम्मीदवारों को परख रहा है। इन चरणों में देखा जा रहा है कि उम्मीदवार में कितना दम है, 9 अक्टूबर को कांशीराम की पुण्यतिथि के अवसर पर लखनऊ में आयोजित रैली में उमड़ी भीड़ देखकर बसपा सुप्रीमो और उनके नेता काफी उत्साहित हैं। इस रैली में आगामी कार्यक्रम की भी घोषणा की गई थी। बसपा सुप्रीमो ने एलान किया था कि चुनाव की तैयारियों को परखने के लिए वह खुद भी अचानक जिलों में कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचेंगी।


 जिला स्तर पर तैयारियां तेज 

यूपी विधानसभा चुनाव (डिजाइन फोटो - सोशल मीडिया) 

 इसका परिणाम यह है कि जिला स्तर पर भी तैयारियां तेज हो गई हैं । खासतौर पर उम्मीदवारों के इंटरव्यू पहले चरण में शुरू हो गए हैं । हर स्तर पर देखा जाएगा कि उम्मीदवार को कितना राजनीति अनुभव है । कभी चुनाव लड़ा है तो उसका क्या परिणाम रहा ? छवि कैसी रही ?इसके अलावा दूसरे दलों से आए लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है । उनका फीडबैक लेने के बाद ही उनके टिकट को फाइनल किया जाएगा।


taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News