छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, पार्टी अध्यक्ष बीजेपी में हुए शामिल

Update: 2018-10-13 11:11 GMT

नई दिल्ली : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद से सभी पार्टियां चुनाव में उतरने के लिए अपनी कमर कस चुकी है। वहीं छतीसगढ़ में चुनाव का एलान होते ही यहां कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के सीनियर लीडर और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है।

इतना ही नहीं पार्टी को छोड़ने के बाद उन्होंने बीजेपी ज्वाइन भी कर ली है। उन्हें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया गया है।

आपको बता दें कि छतीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवम्बर को चुनाव होंगे। इस बार का चुनाव काफी अहम माना जा रहा है।

गौरतलब है कि रामदयाल उइके छतीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के सबसे पुराने नेताओं में शामिल रहे है। उनकी लोगों के बीच में काफी अच्छी पैठ मानी जाती है। अजीत जोगी ने उन्हें बीजेपी से कांग्रेस में ज्वाइन कराया था। वर्ष 2000 में उन्होंने अजीत जोगी के लिए मरवाही सीट छोड़ दी थी। वह लम्बे समय से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतते आ रहे थे। वह 4 बार विधायक रहे हैं।

ये भी पढ़ें...छत्तीसगढ़: प्लाटून मेंबर समेत बस्तर में 21 नक्सलियों ने किया सरेंडर

अब फिर भाजपा में शामिल होने के बाद लोगों की तरफ से ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि वे मरवाही से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतर सकते है।

उधर रामदयाल उइके के बीजेपी ज्वाइन करने पर छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ भूपेश बघेल का कहना है कि भी कल ही रामदयाल उइके और वे आपस में मुलाकात किये थे। उन्होंने किस वजह से पार्टी छोड़ी है। इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने ये भी बताया कि कांग्रेस पार्टी की सीईसी की बैठक हो गई है. 3-4 दिन में पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें...PM मोदी: प्राकृतिक संसाधनों के भरपूर है छतीसगढ़

Tags:    

Similar News