महाराष्ट्र में सियासत गरमाई, पुलिस पर जासूसी का आरोप, शिफ्ट किये गये विधायक

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से एक दिन पहले राकांपा (एनसीपी) ने अपने सभी विधायकों को होटल रेनेसां से हयात में शिफ्ट कर दिया है। राकांपा ने यह कदम अजित पवार के उस ट्वीट के बाद उठाया, जिसमें उन्होंने खुद को डिप्टी सीएम बताया।

Update: 2019-11-24 14:36 GMT

महाराष्ट्र: सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी जहां एक तरह सरकार को कैसे बचाया जाए। इस पर मंथन करने में जुटी हुई है। वहीं शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी साथ मिलकर बीजेपी खेमे के गये विधायकों को तोड़ने के लिए बैठक पर बैठक कर रही है।

महाराष्ट्र में पल-पल सियासी रणनीति बदलती दिख रही है। इस बीच खबर ये आ रही है कि एनसीपी ने अपने विधायकों की जासूसी करने का आरोप लगाया है।

जिस होटल में एनसीपी के विधायक ठहरे थे, उस होटल में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को देखा गया है। एनसीपी के विधायकों ने पुलिसकर्मियों को सादी वर्दी में होटल में पकड़ा है और जासूसी करने का आरोप लगाया है।

इस दौरान एनसीपी नेताओं और पुलिसकर्मियों के बीच बहस भी हुई। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों के जासूसी करने की बात सामने आने के बाद एनसीपी ने अपने विधायकों को रेनेसां होटल से हयात होटल में शिफ्ट करने का फैसला किया है।

एनसीपी के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने दावा किया कि जब तक सरकार से कोई निर्देश नहीं मिलता है, तब तक पुलिस ऐसी कोई जासूसी नहीं कर सकती है।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्रः अजित पवार ने पीएम मोदी को किया ट्वीट, कहा-धन्यवाद

विधायकों को एक होटल से दूसरे में किया गया शिफ्ट

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से एक दिन पहले राकांपा(एनसीपी) ने अपने सभी विधायकों को होटल रेनेसां से हयात में शिफ्ट कर दिया है। राकांपा ने यह कदम अजित पवार के उस ट्वीट के बाद उठाया, जिसमें उन्होंने खुद को डिप्टी सीएम बताया।

अजीत ने कहा- मैं राकांपा में ही रहूंगा और शरद पवार ही हमारे नेता हैं। हालांकि, अजित ने यह भी कहा कि भाजपा-राकांपा गठबंधन महाराष्ट्र में स्थिर सरकार देगा। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने स्पष्ट किया कि अजित का बयान भ्रामक है और भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा।

कांग्रेस नेता अशोक चह्वाण ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने हमारे विधायकों को तोड़ने के लिए होटलों में कमरे बुक करवा रखे हैं। लेकिन, हमारे विधायक एकजुट हैं।

इससे पहले रेनेसां होटल में शरद पवार की अध्यक्षता में राकांपा विधायकों की बैठक हुई। वहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और सांसद संजय राउत भी मौजूद थे। ठाकरे ने कहा- चिंता न करें, हमारा गठबंधन लंबे समय तक रहेगा। वहीं, पवार ने कहा- राकांपा ने तय किया है कि शिवसेना-कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाएगी।

इस बीच अजित पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया था कि हम आपको स्थिर सरकार का भरोसा दिलाते हैं जो राज्य के लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र: इस नेता को सीएम बनता देखना चाहता था समर्थक, जिद में काट ली नस

तीनों पार्टियों ने अपने विधायकों को अलग होटल में रखा

दूसरी तरफ, सत्ता गठन के लिए कोशिशों में जुटी कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना ने टूट के डर से अपने विधायकों को अलग-अलग होटलों में रखा है। सभी विधायकों से मोबाइल भी ले लिए गए हैं। इस बीच, शनिवार तड़के राष्ट्रपति शासन हटाने और देवेंद्र फडणवीस और राकांपा नेता अजित पवार को सीएम और डिप्टी सीएम की शपथ दिलवाने के राज्यपाल के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट अब सोमवार को निर्णय लेगा।

8 निर्दलीय गोवा के रिजॉर्ट में ठहरे

शिवसेना विधायकों मुंबई के होटल द ललित, राकांपा के विधायकों को रेनेसां और कांग्रेस के विधायकों को जेडब्ल्यू मैरियट होटल में ठहराया गया है। 8 निर्दलीय विधायक गोवा के एक रिजॉर्ट में ठहरे हैं। इनमें से ज्यादातर वे हैं, जो शिवसेना को समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं।

विधायक तोड़ने के लिए भाजपा नेताओं ने होटलों में कमरे बुक करवाए- कांग्रेस

कांग्रेस नेता अशोक छवन ने कहा- हमने अपने विधायकों को होटल में रखा है। भाजपा के कुछ लोग उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ नेताओं ने तो उन होटलों में कमरे भी बुक करवा रखे हैं, जहां हमने अपने विधायकों को ठहराया है। हमारे विधायक एकजुट हैं और वो इन कोशिशों से प्रभावित नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र: बीजेपी ने विधायकों के साथ की मीटिंग, तैयार हुई फ्लोर टेस्ट की रणनीति

Tags:    

Similar News