ठाकरे को संकट में याद आये पीएम मोदी! सीएम की कुर्सी बचाने के लिए किया ये काम

महाराष्ट्र के मुख़्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार इन दिनों संकट में हैं। सीएम की कुर्सी खतरे में हैं। ऐसे में सीएम ठाकरे को पीएम मोदी की याद आयी है। सूत्रों की माने तो उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की है।

Update: 2020-04-29 16:38 GMT

मुंबई: कोरोना वायरस का सबसे भीषण प्रकोप महाराष्ट्र में फैला हुआ है और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इन दिनों कोरोना वायरस के भारी संकट से जूझ रहे हैं। इस बीच एक दूसरा बड़ा संकट उनकी कुर्सी के लिए खड़ा हो गया है। महाराष्ट्र में सीएम का पद संभालने के बाद अभी तक उद्धव विधानसभा या विधानपरिषद के सदस्य नहीं बन सके हैं। कोरोना संकट की वजह से महाराष्ट्र में एमएलसी का चुनाव भी टाल दिया गया है। इस कारण उद्धव की सीएम की कुर्सी पर भी संकट के बादल मंडराने लगे थे।

राजनीतिक संकट में उद्धव ठाकरे ने की पीएम मोदी से बात

महाराष्ट्र के मुख़्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार इन दिनों संकट में हैं। सीएम की कुर्सी खतरे में हैं। ऐसे में सीएम ठाकरे को पीएम मोदी की याद आयी है। सूत्रों की माने तो उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की है।

उद्धव को एक महीने के अंदर लेनी है सदन की सदस्यता

दरअसल, महाराष्ट्र की सत्ता में आने के बाद सीएम पद पर बने रहने के लिए उद्धव ठाकरे को एक महीने के अंदर विधानमंडल के किसी एक सदन का सदस्य बनना होगा, हालाँकि ऐसा हो न पाने के कारण सीएम की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हालाँकि ठाकरे को विधान परिषद में मनोनीत करने को लेकर राज्य मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से दूसरी बार सिफारिश भेजी थी।

ये भी पढ़ेंः चिदंबरम ने सरकार के इस फैसले का किया स्वागत, कहा- चलाई जाए ट्रेन

राज्यपाल को भेजी दो बार सिफारिश

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने अपने राजनीतिक जीवन में अब तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ा है। और न ही अभी वह किसी सदन के सदस्य है। नियमानुसार अगर वे विधान परिषद या विधानसभा के लिए निर्वाचित या मनोनीत नहीं हुए तो उनका मुख्यमंत्री पद अपने आप छिन जाएगा।

ठाकरे के पास सीएम की कुर्सी बचाने के विकल्प

कोरोना वायरस को लेकर राज्य में होने वाले विधान परिषद के चुनाव को पहले ही टाल दिया गया है। अब ठाकरे के पास विकल्प ये है कि वो राज्यपाल कोटे वाले एमएलसी सीट से विधान परिषद के सदस्य बन जाएं। बता दें कि राज्यपाल के कोटे में दो सीटें हैं, जिसे लेकर उद्धव राज्यपाल को दो बार सिफारिश भेज चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक़, कुर्सी जाते देख उद्धव ठाकरे ने अब प्रधानमंत्री मोदी से इस बारे में बात की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News