Relationship Tips: इसलिए होती है पति-पत्नी की लड़ाई, काजोल-अजय भी हुए शिकार

 इस दुनिया में पहले नहीं हैं जो अपनी शादी की तारीख को भूल गए हैं, न जाने कितने कपल्स के बीच इसी एक बात को लेकर झगड़ा होता है। शादी की सालगिरह हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण इवेंट  है।

Update: 2020-12-10 13:27 GMT
ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से मांफी मांगते हुए इस दिन को सेलिब्रेट करें। साथ ही साथ उन्हें इस बात का एहसास कराएं कि आपको अपनी इस गलती का पछतावा है।

लखनऊ: बॉलीवुड में रिश्ते बनते और बिगड़ते है। कुछ रिश्ते मिसाल बन जाते है तो कुछ थोड़ी सी गलतफहमियों के शिकार हो दम तोड़ देते है। आज भी बॉलीवुड के स्टार कपल में कुछ नाम है जिनकी बॉन्डिग को देख दिल प्यार करने को करता है। चाहे दिलीप कुमार –सायरा बानो हो या 21 सालों से साथ रह रहे चुलबुली काजोल और सिरियस अजय देवगन की जोड़ी हो दोनों अपने रिश्तों का बखूबी निभाते हुए स्टार कपल बने है।

अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़े होते है। चाहे वह शादी की तारीखों को याद रखने को लेकर हो अक्सर हर जोड़े को अपनी पत्नी की नाराजगी को झेलना पड़ता है। यही नहीं, कभी-कभार तो शादी की सालगिरह या बर्थडे भूलने का मामला इतना तूल पकड़ लेता है कि एक पत्नी के मन में ऐसे ख्याल आने लगते हैं जो उनके रिश्ते को नए फ़साने बनाने के लिए काफी हैं। एक पति तारीखों को भूल सकता है, लेकिन जब वाइफ आपके जीवन के हर दिन या खास तारीख को याद रखे तो आपको कैसा लगेगा?

 

यह पढ़ें...इंस्टाग्राम-फेसबुक यूजर्स की बढ़ी दिक्कतें, पूरी दुनिया में डाउन हुई सर्विस

अजय देवगन और काजोल की बॉन्डिंग किसी से छिपी नहीं है। शादी के 21 साल बाद भी इन दोनों का प्यार कम नहीं हुआ है। वो बात अलग है जब अजय शादी की तारीख भूल जाएं तो काजोल उन्हें खरी-खोटी सुनाने का कोई मौका नहीं छोड़तीं। ऐसा ही हमें तब देखने को मिला जब रैपिड फायर राउंड में होस्ट करण ने अजय से उनकी शादी की तारीख पूछ ली जिसका जवाब वह नहीं दे पाए। जिसको देखकर काजोल की आंखें गुस्से से लाल-पीली हो गईं। हालांकि, समय रहते करण ने यह बात संभाल ली।

 

बिजी लाइफस्टाइल

अक्सर काम के सिलसिले में या बिजी लाइफस्टाइल के चलते ऐसी बहुत सी चीजें होती हैं, जिन्हें याद रखना हर किसी के बस का नहीं है। लेकिन आप चाहें तो फोन या अपनी ऑफिस डायरी में खास इवेंट्स को नोट कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हम अक्सर दूसरी चीजों के लिए अपना फोन या ऑफिस डायरी चेक करते रहते हैं, ऐसे में आगर आपकी शादी की तारीख भी नजदीक है तो पहले से ही आपके दिमाग में एक रिमाइंडर सेट हो जाएगा।

इस दिन को सेलिब्रेट करें

अगर आप किसी कारणवश इसे शादी की तारीख भूल गए हैं तो कोई अपराध नहीं है। ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से मांफी मांगते हुए इस दिन को सेलिब्रेट करें। साथ ही साथ उन्हें इस बात का एहसास कराएं कि आपको अपनी इस गलती का पछतावा है।

यह पढ़ें...ममता दी ने केंद्र सरकार, RSS और BJP नेता नड्डा पर एक साथ बोला जोरदार हमला

शादी की सालगिरह

इस दुनिया में पहले नहीं हैं जो अपनी शादी की तारीख को भूल गए हैं, न जाने कितने कपल्स के बीच इसी एक बात को लेकर झगड़ा होता है। शादी की सालगिरह हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण इवेंट है।

 

इस बात पर जमकर बवाल

 

वह अच्छे से जानती हैं कि उनके पति अधिकतर काम वाली चीजों को याद रखने के मामले में बेहद कच्चे हैं। ऐसे में सबसे पहले आप इस बात को ध्यान में रखें कि अगर आपके पति शादी की तारीख को भूल भी गए हैं तो उनकी तुलना दूसरों से करते हुए उन्हें नीचा न दिखाएं, बल्कि इसके विपरीत उन्हें बातों ही बातों में याद दिलाएं कि आज का दिन आपकी जिंदगी के सबसे इम्पोर्टेन्ट डेज में से एक है।

जीवन की सबसे महत्वपूर्ण तारीख

सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण तारीखों बर्थडे या शादी की सालगिरह को भूल रहे हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए बिल्कुल सही नहीं है। ऐसे में आपकी पत्नी का गुस्सा होना तो लाजमी है, जिसके लिए अब आपको उन्हें मानाने के लिए भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। हालांकि, अभी भी देर नहीं हुई है आप चाहें तो कुछ स्पेशल प्लान करके भी अपने दिन को बना सकते हैं।

Tags:    

Similar News