World Cup 2023 फाइनल में हार के बाद पहली बार Rohit Sharma ने फेस किया कैमरा, इमोशनल हुए कप्तान, वायरल हुआ वीडियो

Rohit Sharma Video: गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 में भारत ग्रुप मैच में अजेय रहा। लेकिन फाइनल मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया से हार गया था।

Update: 2023-12-13 10:46 GMT

Rohit Sharma(Pic Credit-Social Media)

Rohit Sharma Video: रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को 10 मैचों की अजेय लय में रहा था। लेकिन इसके बाद अंतिम खिताबी मुकाबले (Final Match)में प्रवेश करने के बावजूद वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा। वनडे विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद पहली बार कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अहमदाबाद में इस दर्दनाक हार पर खुलकर बात चीत की है।

दिल टूटने से उबरने का कोई तरीका नहीं था

36 वर्षीय बल्लेबाज जो सोशल मीडिया से दूर रहे हैं और यहां तक कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ व्हाइट-बॉल क्रिकेट मैच को मिस करने का विकल्प भी चुना है। अब उन्होंने अपनी आईपीएल(IPL )फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में पहली बार खुलकर बात की है। एक भावनात्मक बातचीत(Emotional Conversation) में, रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि वह निश्चित नहीं थे कि इस दिल टूटने वाली हार से कैसे उबरें और उन्होंने माना कि उनके परिवार और दोस्तों ने "चीजों को हल्का रखते हुए" इससे उबरने में उनकी मदद की है।

हार से उबरना बहुत कठिन था -रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा ने आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा साझा किए गए वीडियो में कहा, “पहले कुछ दिनों तक मुझे नहीं पता था कि मैं इससे कैसे वापस आऊंगा। मुझे नहीं पता क्या करना है। आप जानते हैं, मेरे परिवार, मेरे दोस्तों ने मुझे आगे बढ़ने में मदद की, मेरे आसपास चीजों को काफी हल्का रखा, जो काफी मददगार था। इसे पचाना आसान नहीं था, लेकिन हां, जिंदगी आगे बढ़ती है। आपको जीवन में आगे बढ़ना होगा. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह कठिन था। ”

रोहित शर्मा ने टीम पर जताया गर्व

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि सभी टीम के सदस्यों ने इसके लिए काम किया है और अंत में यह निराशाजनक रहा। सभी से, विशेषकर अपने साथियों से समर्थन बढ़ाते हुए, रोहित ने कहा, “यदि आप दूसरी तरफ देखें, तो मुझे वास्तव में टीम पर भी गर्व है क्योंकि हमने जिस तरह से खेला वह उत्कृष्ट था। आपको हर विश्व कप में ऐसा प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिलता है।”

फाइनल को याद करते हुए भावुक होते हुए उन्होंने कहा कि इसे हारने पर टीम को फाइनल के बाद खेलते हुए देखकर बहुत खुशी और गर्व हो रहा। लेकिन “वापस आना और आगे बढ़ना शुरू करना बहुत कठिन था, यही कारण है कि मैंने फैसला किया कि मुझे कहीं जाने की जरूरत है।” और बस मेरा दिमाग इससे बाहर निकालो।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ रोहित शर्मा करेंगे वापसी

इस नुकसान के बाद मिले लोगों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, “जिन लोगों से मैं मिला, उनका प्यार रियल था और इसे देखना अद्भुत था। तो आप जानते हैं कि यह आपको वापस आने और फिर से काम शुरू करने और एक और फाइनल अवार्ड की तलाश करने के लिए प्रेरणा देता है।

विशेष रूप से, 36 वर्षीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे। जो 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट और केप टाउन के न्यूलैंड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Tags:    

Similar News