Neeraj Chopra: ‘अरशद नदीम भी हमारा लड़का...', पाकिस्तान के गोल्ड जीतने पर आया नीरज चोपड़ा की मां बयान, Video

Neeraj Chopra: अरशद नदीम की इस जीत पर सिल्वर बॉय नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने जो बयान दिया है, उसकी चर्चा अब पूरी दुनिया में होने लगी है।

Report :  Network
Update: 2024-08-09 04:34 GMT

Neeraj Chopra mother statement (सोशल मीडिया)  

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक-2024 में जेवलिन थ्रो के फाइनल में पिछले ओलंपिक के गोल्ड बॉय नीरज चोपड़ा इस बार सिल्वर मेडल अपने नाम किया है, इसी के साथ भारत का और सोना पाने का सामना टूट गया है। इससे पहले विनेश फोगाट के ओलंपिक में 50 किलो भार में 100 ग्राम वजन अधिक पाए जाने से अयोग्य घोषित होने से टूटा था। नीरज भले ही पेरिस ओलंपिक में गोल्ड से चूक गए हैं और उन्होंने सिल्वर से संतोष करना पड़ा है, लेकिन उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आजाद भारत के नीरज चोपड़ा ऐसे पहले एथलीट हैं, जिन्होंने लगातार दो ओलंपिक में मेडल अपने नाम किया है। नीरज की इस उपल्ब्धि की पूरे भारत में चर्चा हो रही है और लोग अपने सिल्वर बॉय पर प्राउड फील कर रहे हैं और बधाई दे रहे हैं।

वीडियो हुआ वायरल

वहीं, पेरिस ओलंपिक-2024 में जेवलिन थ्रो स्पर्धा में पाकिस्तान ने अपने 32 साल का सूखा खत्म किया है। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल तो जीता ही, साथ में सबसे दूर भाला फेंक कर इतिहास रच दिया है। अरशद नदीम की इस जीत पर सिल्वर बॉय नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने जो बयान दिया है, उसकी चर्चा अब पूरी दुनिया में होने लगी है। सोशल मीडिया में नीरज की मां का यह बयान वाला वीडियो देखकर जमकर तारीफ करते हुए शेयर कर रहे हैं, देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है।

वो भी हमारा लड़का, नदीम की जीत पर बोंली नीरज की मां

अरशद नदीम की इस जीत पर नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने जो कहा है, कि 'हम तो बहुत खुश हैं। हमें तो सिल्वर भी गोल्ड के जैसा ही लग रहा है, जिस लड़के को गोल्ड मेडल मिला है, वह भी हमारा ही लड़का है। बहुत मेहनत करता है। हर खिलाड़ी का दिन होता है। वह चोटिल हो गया था, इसलिए हम उसके प्रदर्शन से खुश हैं। जब वो (नीरज चोपड़ा) आएगा तो उसका फेवरेट खाना बनाऊंगी।

भारत आने पर बेटे को खिलाऊंगी मनपसंद खाना

पेरिस ओलंपिक में रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा की मां ने पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम को भी शुभकामनाएं दीं। उनका यह बयान अब चर्चाओं में बना हुआ है। उन्होंने बताया कि नीरज की वापसी के बाद वह उनका मनपसंद खाना बनाएंगी। पाकिस्तान में भी नीरज की मां खूब तारीफ हो रही है, वहां से लोग उनके इस बयान अच्छे अच्छे पर कॉमेंट कर रहे हैं।

एंड्रियास थोरकिल्डसेन का टूटा रिकॉर्ड

बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 89.45 मीटर दूर जैवलिन फेंका दूसरे स्थान पर रहे हैं और उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा है, जबकि तीसरे नंबर पर रहे ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.54 मीटर भाला फेंका और उनको कास्य पदक मिला। इसी स्पर्धा में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने अपने दूसरा थ्रो 92.97 मीटर जैवलिन फेंक इतिहास रचा दिया और एक नया ओलंपिक रिकॉर्ड बना दिया। अरशद ने इस ओलंपिक में नॉर्वे के एंड्रियास थोरकिल्डसेन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 23 अगस्त 2008 बीजिंग ओलंपिक में एंड्रियास ने 90.57 मीटर दूर जैवलिन फेंककर ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया था।

टोक्यो में जीता था गोल्ड

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक-2020 (खेले 2021) में गोल्ड मेडल जीता था. टोक्यो ओलंप‍िक में नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए 87.58 मीटर का थ्रो किया था। मगर अब पेरिस ओलंपिक में 8 अगस्त के दिन नीरज गोल्डन कामयाबी हासिल नहीं कर पाए। नीरज एक थ्रो को छोड़कर बाकी किसी में लय में नहीं दिखे।


Tags:    

Similar News