Arshdeep Singh: पहली बार वनडे में 5 विकेट लेने के बाद भावुक हुए अर्शदीप सिंह, अपने इस बयान से साफ किए इरादे

IND vs SA Arshdeep Singh: साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे मैच में भारत की ओर से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने 10 ओवर के स्पेल में शानदार पांच विकेट लेकर इतिहास रच दिया है

Update: 2023-12-17 11:47 GMT

Arshdeep Singh 5 Wickets (photo. Social Media)

IND vs SA Arshdeep Singh: जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत की ओर से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने 10 ओवर के स्पेल में शानदार पांच विकेट लेकर इतिहास रच दिया है। इससे पहले उनके नाम वनडे फॉर्मेट में एक भी विकेट नहीं था और उन्होंने अपने वनडे करियर का आगाज पांच विकेट हॉल से किया है। हालांकि इसके बाद वे थोड़े भावुक भी नजर आए, जो कि उन्होंने अपने स्टेटमेंट में भी क्लियर कर दिया है। मैच के बाद उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि यह उनका पहला वनडे विकेट भी था।

5 विकेट लेने के बाद अर्शदीप सिंह का बड़ा बयान

आपको बताते चलें कि 5 विकेट हॉल पूरा करने के बाद भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने कहा, “इसे सरल रखने का प्रयास कर रहा था। वनडे में खाता नहीं खुला था. फाइफ़र से शुरुआत करना बहुत अच्छा है। विकेट मददगार था. जब हमारी बातचीत हुई तो हमने सोचा कि ज्यादा हलचल नहीं होगी. हमने पहले बात की थी कि ज्यादा हलचल नहीं होगी लेकिन हम आश्चर्यचकित थे, हवा भी चल रही थी इसलिए योजना यह थी कि इसे विकेट टू विकेट रखा जाए और एलबीडब्ल्यू/बोल्ड की तलाश की जाए।”

इसी दौरान अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आगे कहा, “गेंदबाज के रूप में हमारे लिए अनुकूलनशीलता महत्वपूर्ण है। देश का प्रतिनिधित्व करने और काम करने पर गर्व है। यहाँ गर्मी भी काफी थी। मैं लंबे समय के बाद 50 ओवर का प्रारूप खेल रहा हूं, इसलिए यह मुश्किल था। लेकिन, मैं पांचवें विकेट के बाद तरोताजा महसूस कर रहा हूं। यहां तक कि हमने भी ऐसा सोचा था (पिच घर्षणकारी थी) लेकिन विकेट में कुछ नमी थी, इसलिए गेंद काफी नई रही।”

गौरतलब है कि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इस मैच में अपने 10 ओवर के स्पैल में मात्र 37 रन देकर 5 विकेट लिए हैं। उनके इसी 05 विकेट हॉल की बदौलत ही, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को 116 रनों पर ही ऑल आउट करने में सफल रही है। यहां से टीम इंडिया के लिए जीत काफी आसान है, जिसका श्रेय भी अर्शदीप सिंह को ही जाता है।

Tags:    

Similar News