भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस बीमारी के हुए शिकार

Australian Cricketer: ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाज ब्रिसबेन पहुंचने से पहले इस ख़तरनाक बीमारी का शिकार हो गया है। इसी बल्लेबाज ने भारत के वर्ल्ड कप जीतने का सपना चकनाचूर किया था।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-22 14:42 GMT

Travis Head (Pic Credit-Social Media)

Australian Cricketer: ट्रैविस हेड को एडिलेड में सीरीज के पहले टेस्ट के अंत में अस्वस्थ महसूस होने पर कोविड -19 के लिए टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम से अलग प्रोटोकॉल के साथ रखा गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बारे में पुष्टि की है कि हेड का ब्रिस्बेन आगमन मंगलवार सुबह तक रोका जाएगा। ताकि उन्हें ठीक होने के लिए अधिक समय मिल सके।

टीम से अलग प्रोटोकाल में बल्लेबाज

गाबा में टीम का मेन ट्रेनिंग सत्र मंगलवार शाम 5 बजे निर्धारित है। एडिलेड टेस्ट के बाद हेड बीमार पड़ गए - जिसमें उन्होंने एक महत्वपूर्ण शतक के लिए मैच पुरस्कार भी जीता था। जिसने ट्रेनिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए गेम जीतने वाली बढ़त बनाई थी। जिसके बाद उन्हें कोविड 19 पॉजिटिव पाया गया। जबकि टीम गुरुवार के दिन/रात्रि टेस्ट की तैयारी के लिए सोमवार को ब्रिस्बेन में फिर से एकत्रित होने वाली थी। लेकिन हेड इस उम्मीद में घर पर एक अतिरिक्त रात बिताएंगे कि टीम में शामिल होने तक उनका टेस्ट नेगेटिव हो जाएगा। हालांकि, यदि हेड तब भी टेस्ट में पॉजिटिव आते है, तो वह प्रोटोकॉल के तहत अलग ट्रेनिंग में खेलेंगे। 

ब्रिसबेन के आखिरी मैच से हो सकते है बाहर

ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर ट्रैविस हेड कथित तौर पर कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण कर चुके हैं और संभावित रूप से वेस्टइंडीज के खिलाफ 25 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के गढ़, ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट से चूक सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को सात सत्र के अंदर 10 विकेट से हराकर फ्रैंक वॉरेल ट्रॉफी पहले ही बरकरार रख ली है। यह दूसरी बार है जब हेड 2021 के बाद इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिसके कारण वह सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ चौथा एशेज टेस्ट नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट 25 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा।

हेड को छोड़ना टीम के लिए नुकसानदाई 

ट्रैविस हेड ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 119 रन बनाकर एडिलेड ओवल में मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे। जबकि ख्वाजा 45 रन के साथ अगले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। हेड पिछले साल टेस्ट और वनडे में ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं। इसलिए अगले मैच में उन्हें खोना पैट कमिंस एंड ऑस्ट्रेलियाई कंपनी के लिए एक बड़ा झटका होगा। लेकिन ख्वाजा की खबर मेजबान टीम के लिए एक सकारात्मक संकेत है। क्योंकि वह टीम में एकमात्र बल्लेबाज हैं। जो डेविड वार्नर के संन्यास के बाद नियमित सलामी बल्लेबाज हैं।

Tags:    

Similar News