Duleep Trophy 2024: रवीन्द्र जडेजा के लिए खतरा बने अक्षर पटेल, बांग्लादेश सीरीज से पहले ठोका अपना दावा

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम के कईं सितारें खेलने उतरे हैं, जिसमें स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल भी खेल रहे हैं।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-09-06 03:11 GMT

Duleep Trophy 2024 (Source_Social Media)

Duleep Trophy 2024: भारतीय क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट में से एक दलीप ट्रॉफी को आगाज हो गया है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 सितंबर, गुरुवार से हुई। इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के कईं दिग्गज खिलाड़ी मैदान में नजर आ रहे हैं। जिनकी नजरें 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज पर टिकी है। दलीप ट्रॉफी में खेल रही 4 टीमों ने मैदान में अपना कदम रख दिया है और पहले ही दिन कुछ खिलाड़ियों ने जबरदस्त छाप छोड़ी है।

अक्षर पटेल ने दलीप ट्रॉफी के पहले दिन दिखाया ऑलराउंड खेल

दलीप ट्रॉफी के पहले दिन के खेल में एक तरफ कुछ बड़े नाम पूरी तरह से फ्लॉप रहे, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। जिसमें एक स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल भी रहे। गुजरात के इस खिलाड़ी ने पहले ही दिन अपने ऑलराउंड खेल के दम पर ऐसा प्रभाव छोड़ा है कि उन्होंने भारत के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे रवीन्द्र जडेजा के लिए चुनौती पेश की है।

अक्षर पटेल ने 6 चौके और 6 छक्कों से खेली 86 रन की पारी

जी हां...इंडिया-डी की टीम से खेल रहे अक्षर पटेल का जबरदस्त खेल देखने को मिला। अनंतपुर में खेले जा रहे इंडिया-सी और इंडिया-डी के बीच इस मैच में इंडिया-डी की टीम के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडीक्कल जैसे स्टार खिलाड़ी पूरी तरह से नाकाम साबित हुए, लेकिन वहीं नंबर-7 पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने जोरदार पारी खेली। अक्षर ने बल्लेबाजी में वन मैन आर्मी का शो दिखाते हुए 118 गेंद में 6 चौके और 6 छक्कों से 86 रन की पारी खेली और अपनी टीम की पहली पारी के स्कोर को 164 रन तक पहुंचानें में अहम भूमिका अदा की।

पहले दिन गेंद से भी दिखाया दम, क्या जडेजा के लिए बनेंगे खतरा?

अक्षर पटेल ने बल्ले से दम दिखाने के बाद गेंदबाजी में भी कमाल किया। अक्षर को जब गेंद से मौका मिला, तो पहले ही दिन उन्होंने अपनी फिरकी गेंदबाजी से इंडिया-सी के 2 विकेट झटके। दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया-सी के 91 रन के स्कोर पर 4 विकेट हो गए थे। अक्षर पटेल अब मैच के दूसरे दिन भी अपनी गेंदबाजी से कुछ और विकेट निकाल सकते हैं। जिस तरह से अक्षर ने दलीप ट्रॉफी में प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए तो उन्होंने बांग्लादेश से होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा ठोक दिया है, और कहीं ना कहीं रवीन्द्र जडेजा के लिए खतरा बने हैं।

Tags:    

Similar News