शोक में डूबा फोगाट परिवार: बबीता फोगाट की बहन ने किया खुदकुशी

खेल जगत से एक बुरी खबर आई है एक खिलाड़ी ने मैच हारने के गम को नहीं झेल पाया। और खुद को फांसी के फंदे से लटका दिया। कुश्‍ती का फाइनल मुकाबला हारने के बाद भारतीय ..

Update: 2021-03-17 12:38 GMT
शोक में डूबा फोगाट परिवार

नई दिल्लीः खेल जगत से एक बुरी खबर आई है एक खिलाड़ी ने मैच हारने के गम को नहीं झेल पाया। और खुद को फांसी के फंदे से लटका दिया। कुश्‍ती का फाइनल मुकाबला हारने के बाद भारतीय महिला पहलवान रितिका ने सुसाइड कर लिया है। आप को बता दें कि रितिका बबीता फोगाट, गीता फोगाट की ममेरी बहन है।

रितिका ने 12 से 14 मार्चः

रितिका ने सोमवार की रात को गांव बलाली में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सूत्रों के अनुसार रितिका ने 12 से 14 मार्च तक राजस्‍थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्‍टेडियम में हुए राज्‍य स्‍तरीय सब जूनियर, जूनियर महिला और पुरुष कुश्‍ती टूर्नामेंट में हिस्‍सा लिया था।

14 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसमें रितिका एक अंक से मैच हार गई। इस हार का सामना रितिका नहीं कर पाई और वह सदमें में आ गई जिसके बाद से 15 मार्च को रात करीब 11 बजे बलाली गांव के घर में पंखे से लटक कर जान दे दी।

17 साल की उम्र में रितिका को लगा कुश्ती का जुनूनः

ये भी पढ़ेंःसरोगेसी की मदद से बनी मां, जानें इस 24 साल सरोगेट मदर की कहानी

राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर की रहने वाली 17 साल की रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान के गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में करीब 5 साल से अभ्‍यास कर रही थी. 53 किग्रा भार वर्ग में राज्‍य स्‍तर पर एक अंक से मिली हार से रितिका इस कदर टूट गई कि उन्‍होंने खतरनाक कदम उठा लिया. वह इससे पहले करीब 4 बार राज्‍य स्‍तरीय प्रतियोगिता में हिस्‍सा ले चुकी थीं।

ये भी पढ़ेंः

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बादः

आप को बता दें कि कुश्ती पहलवान रितिका के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। वहीं मृतका का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव राजस्थान के झुंझुनूं जिले के जैतपुर में मंगलवार को किया गया। इस घटना के बाद से खेल जगत में मातम छा गया है। घर वालों के साथ-साथ सभी इस घटना से आहत है

 

Tags:    

Similar News