Women's World T20 cup-भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया

महिला टी20 वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम इंडिया का विजयी अभियान दूसरे मैच में भी जारी रहा। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को ...

Update: 2020-02-24 11:33 GMT

महिला टी20 वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम इंडिया का विजयी अभियान दूसरे मैच में भी जारी रहा। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराने के बाद सोमवार को खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश को भी 18 रन से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 142 रन बनाए। टीम के लिए शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों पर सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम बीस ओवरों में आठ विकेट खोकर 124 रन ही बना सकी और 18 रन से ये मुकाबला हार गई।

ये भी पढ़ें-इस क्रिकेटर ने खेल के दुनिया में बनाया नया रिकार्ड, जानें इसके बारे में सबकुछ

 

गेंदबाजी में पूनम यादव ने तीन विकेट लिए। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला अब 27 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें-इस क्रिकेटर ने खेल के दुनिया में बनाया नया रिकार्ड, जानें इसके बारे में सबकुछ

शेफाली ने दिलाई तूफानी शुरुआत

इससे पहले, भारत ने दूसरे ओवर में ही तानिया भाटिया (02) का विकेट गंवा दिया जो सलमा खातून की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में पूरी तरह चूक गईं और विकेटकीपर निगार सुल्ताना ने उन्हें स्टंप कर दिया। शेफाली ने शुरुआत से ही आक्रामक तेवर दिखाए।

उन्होंने तेज गेंदबाज जहांनारा आलम और सलमा पर छक्कों के साथ शुरुआत की। शेफाली ने जहांनारा के दूसरे ओवर में भी दो चौके और एक छक्का मारा जबकि जेमिमा ने भी नाहिदा अख्तर पर छक्का जड़ा। शेफाली ने पन्ना के ओवर में अपना चौथा छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में शमीमा सुल्ताना को कैच दे बैठीं। उन्होंने 17 गेंद की अपनी पारी में चार छक्के और दो चौके मारे।

ये भी पढ़ें-पूर्व सूचना आयुक्‍त ने सीएए को लेकर सरकार व दिल्ली पुलिस को घेरा

भारत ने पावर प्ले में दो विकेट पर 54 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर (08) ने नाहिदा पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन पन्ना की गेंद पर रुमाना अहमद को आसान कैच दे बैठीं। भारत ने 11वें से 13वें ओवर में सिर्फ 13 रन बनाए जिससे टीम पर दबाव बना और जेमिमा गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गईं।

उन्होंने 37 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का मारा। स्मृति के विकल्प के तौर पर खेल रही ऋचा घोष (14) ने फातिमा खातून पर लगातार दो चौकों के साथ 32 गेंद के बाउंड्री के सूखे को खत्म किया। हालांकि वह 17वें ओवर में सलमा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग आन पर नाहिदा के हाथों लपकी गईं।

अंतिम पांच ओवर में बने सिर्फ 35 रन

दीप्ति शर्मा भी 11 रन बनाने के बाद रन आउट हो गईं। दीप्ति ने शॉट खेला और दूसरे रन के लिए आगे आने के बाद वापस लौट गईं लेकिन उनके क्रीज पर पहुंचने से पहले वेदा कृष्णमूर्ति (11 गेंद में नाबाद 20) क्रीज के अंदर पहुंच गई और दीप्ति को पवेलियन लौटना पड़ा।

ये भी पढ़ें-शराब की बोतल पहुंचाएगी जेल, अपराधियों के लिए सरकार ने किया ये ऐलान

वेदा ने 18वें ओवर में नाहिदा पर तीन चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया लेकिन अंतिम दो ओवर में सिर्फ 13 रन बने। शेफाली वर्मा (39) और जेमिमा रोड्रिग्ज (34) की पारियों से भारत एक समय 15 ओवर में चार विकेट पर 107 बनाकर अच्छी स्थिति में था लेकिन टीम अंतिम पांच ओवर में 35 रन ही जोड़ सकी

Tags:    

Similar News