मोहम्मद शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोपों पर जांच करेगी BCCI

दुबई होटल, यूके वाले भाई और पाकिस्तानी युवती कनेक्शन अब जांच के दायरे में आने से मैच फिक्सिंग के आरोप में शमी पर गिर सकती है गाज।मोहम्मद शमी समर्थकों के चेहरों पर उदासी साफ झलकती दिखाई पड रही है।

Update: 2018-03-15 06:24 GMT
मोहम्मद शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोपों पर जांच करेगी BCCI

महिपाल सिंह

अमरोहा:दुबई होटल, यूके वाले भाई और पाकिस्तानी युवती कनेक्शन अब जांच के दायरे में आने से मैच फिक्सिंग के आरोप में शमी पर गिर सकती है गाज।मोहम्मद शमी समर्थकों के चेहरों पर उदासी साफ झलकती दिखाई पड रही है।

सूत्रों ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त की गई कमेटी आफ एडमिनिस्ट्रेटर (सीओए)ने मोहम्मद शमी के ऊपर लगाए गए आरोपों के संदर्भ में जांच शुरु कर दी है।सीओए ने मैच फिक्सिंग के मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।नीरज कुमार की अध्यक्षता में एंटी करप्शन एंड सिक्योरिटी यूनिट (एसीएसयू)ने मोहम्मद शमी की पत्नी हसीनजहां के बयानों के आधार पर जांच के आदेश दिए हैं। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बहुत जल्द एक बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट क्रिकेटर मोहम्मद शमी से जुड़े विवादित मामले में जांच शुरू कर सकती है। बता दें कि हसीन जहां ने अपने पति मोहम्मद शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था।

यह मामला सामने आने के बाद बीसीसीआई की एडमिनिस्ट्रेटर कमेटी (सीओए) ने एंटी करप्शन यूनिट को हसीन जहां के आरोपों की जांच करने को कहा है। अपने बयान में हसीन ने कहा था कि शमी ने दुबई में पाकिस्तान की अलिस्बा नाम की लड़की से पैसे लिए थे। हसीन ने इस मामले में किसी मोहम्मद भाई के जुड़े होने की भी बात कही थी। इस दौरान हसीन ने कहा था कि जो इंसान अपनी पत्नी को धोखा दे सकता है, वो भला अपने देश के साथ क्या वफादारी निभाएगा।सुलह समझौते की संभावनाएं उस समय क्षीण हो गई थी जब हसीनजहां ने मोहम्मद शमी पर लगाए आरोपों को झूठा साबित करने की शर्त रखी थी।

पीडिता ने अपने बयान में कहा कि शमी पहले अपने गुनाह सार्वजनिक रूप से कबूल करें।पीडिता ने अपना दर्द साझा करते हुए यह भी कहा कि सारा जमाना ताकतवर के पक्ष में खडा है।शमी के पास नेम है, फेम है, और भरपूर मात्रा में धन है।जबकि वह एक अबला नारी है, इंसानियत के हक में लडाई लड रही हूँ।बावजूद इसके आजतक एक भी नारीवादी संगठन, फेमिनिस्ट, महिला अधिकारों की लडाई लडने वाले संगठन इस मसले को घरेलू बता कर चुप्पी साधे हुए हैं।गौरतलब हो कि शमी की फैन फॉलोइंग बहुत बडी संख्या में होने से सोशल मीडिया पर हसीनजहां को तरह तरह से आरोपित किया जा रहा है।

वहीं मीडिया पर भी उल्टे सीधे सवाल करने को लेकर हसीनजहां ने बीते मंगलवार को जादवपुर स्थित आवास में मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया, तथा एक मीडियाकर्मी का कैमरा तोडऩे का भी आरोप लगा था।बता दें कि मोहम्मद शमी पर विवाहेत्तर संबंध रखने और घरेलू हिंसा सहित दुबई, पाकिस्तान तथा यूके कनेक्शन जैसे संगीन आरोप लगाए हैं।हसीनजहां ने इस मामले में पुलिस मे रिपोर्ट दर्ज करा दी है।आगामी 19 मार्च को उन्हें अपना बयान कोलकाता की अलीपुर कोर्ट में मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराना है।वहीं मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर समर्थन करने के लिए अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया है।बीसीसीआई की एंटी करप्शन कमेटी द्वारा आज से शुरु जांच के संदर्भ में इस को लेकर मोहम्मद शमी के रिश्तेदारों,परिवारजनों ने तस्बीह पढनी शुरु कर दी है।समर्थकों का कहना है कि अब और कोई गुंजाइश नहीं बची बस दुआ का ही सहारा बचा है, शमी को बचाने के लिए।

Tags:    

Similar News