बीसीसीआई ने क्यों Ricky Ponting को टीम इंडिया का कोच बनने का ऑफर दिया?

BCCI offer Ricky Ponting for Team India Head Coach: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने इस बात की पुष्टि की है कि उनको बीसीसीआई ने टीम इंडिया का कोच बनने का ऑफर दिया है

Update: 2024-05-23 17:28 GMT

BCCI offer Ricky Ponting for Team India Head Coach  (Photo. Social Media)

BCCI Team India Ricky Ponting: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के बाद टीम इंडिया के कोच पद से राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा और उन्होंने आगे निरंतर कोचिंग करने से भी इनकार कर दिया। जिसके बाद से बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश जारी कर दी। जिसमें सबसे पहला नाम गौतम गंभीर का सामने आ रहा था। हालांकि अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने इस बात की पुष्टि की है कि उनको बीसीसीआई ने टीम इंडिया का कोच बनने का ऑफर दिया है।

Ricky Ponting ने किया बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर तथा ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने पुष्टि की है कि बीसीसीआई ने इस साल अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए उनसे संपर्क किया था। फिर भी इसकी बहुत कम संभावना है कि वह आवेदन करेंगे। हालांकि उन्होंने स्पष्ट रूप से मना भी नहीं किया है।

आईसीसी को रिकी ने बताया, “मैंने इसके बारे में बहुत सारी रिपोर्टें देखी हैं। आम तौर पर ये चीजें सोशल मीडिया पर आपके बारे में जानने से पहले ही सामने आ जाती हैं। लेकिन आईपीएल के दौरान कुछ छोटी-मोटी व्यक्तिगत बातचीत हुई थी। बस मुझसे यह जानने के लिए कि मैं यह करूँगा या नहीं। मैं एक राष्ट्रीय टीम का वरिष्ठ कोच बनना पसंद करूंगा, लेकिन मेरे जीवन में अन्य चीजें हैं और मैं घर पर थोड़ा समय बिताना चाहता हूं...”

रिकी पोंटिंग ने इस दौरान आगे यह भी कहा, “हर कोई जानता है कि क्या आप भारतीय टीम के साथ काम करते हैं, आप किसी आईपीएल टीम में शामिल नहीं हो सकते, इसलिए यह उसे भी बाहर कर देगा। इसके अलावा एक राष्ट्रीय मुख्य कोच साल के 10 या 11 महीने का काम है और जितना मैं इसे करना चाहता हूं। यह अभी मेरी जीवनशैली में फिट नहीं बैठता है और जिन चीजों को करने में मुझे वास्तव में आनंद आता है।”

बीसीसीआई के लिए अन्य विकल्पों के लिए भी रिकी पोंटिंग ने कहा, “मैंने कुछ अन्य नामों को भी उछाले हुए देखा है। जस्टिन लैंगर का नाम कल उछाला गया था, स्टीफन फ्लेमिंग का नाम भी थोड़ा उछाला गया है। गौतम गंभीर का नाम भी पिछले कुछ दिनों से थोड़ा-बहुत उछाला जा रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि मैंने वहां जो कारण बताए हैं, उनके आधार पर यह मेरे लिए संभव नहीं होगा।” हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने किसी भी नाम की पुष्टि नहीं की है।

Tags:    

Similar News