Best Makeup Tips: दाग-धब्बे और पिंपल्स की निशान को छुपाने के लिए बेस्ट है कंसीलर, लेकिन जानें किस तरह करें इस्तेमाल

Best Makeup Tips in Hind: अगर आप पिंपल्स से अक्सर परेशान रहते हैं और कई तरह के उपाय करने के बाद भी यह ठीक नहीं हो रहा है तो आपके पास एक ही ऑप्शन बचता है मेकअप।

Report :  Anupma Raj
Update:2022-12-29 09:22 IST

How to apply concealer (Image: Social Media)

Best Makeup Tips in Hind: अगर आप पिंपल्स से अक्सर परेशान रहते हैं और कई तरह के उपाय करने के बाद भी यह ठीक नहीं हो रहा है तो आपके पास एक ही ऑप्शन बचता है मेकअप। दरअसल चेहरे के दाग, धब्बों, पिंपल्स के निशान और डार्क सर्कल को छुपाने के लिए बेस्ट ऑप्शन है कंसीलर। कंसीलर का इस्तेमाल कर आप चेहरे को बेदाग दिखा सकते हैं। फिर चाहें वो पुरुष हो या महिला, चेहरे को बेदाग और खूबसूरत दिखाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कैसे करें कंसीलर का इस्तेमाल:

कंसीलर लगाते समय ना करें ये गलतियां 

कंसीलर लगाने से पहले मॉइश्चराइजर न लगाना

स्किन के अनुसार कंसीलर का चुनाव ना करना

पूरे फेस पर एक शेड का इस्‍तेमाल करना

 कंसीलर से पहले फाउंडेशन लगाना 

सेटिंग पाउडर ना लगाने की गलती करना

इस तरह से लगाएं कंसीलर (How to Apply Concealer on Face)

सही तरीके से कंसीलर लगाने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरा को स्क्रब की मदद से एक्सपोलिएट कर धो लें और मुंह पोंछकर मॉइश्चराइजर लगा लें। 

फिर इसके बाद मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहे इसके लिए मेकअप प्राइमर लगा लें।

इसके बाद अब ऑरेंज और येल्लो रंग के कलर करेक्टर को मिला लें और आंखों के नीचे मौजूद काले घेरों पर लगाएं।

फिर आप आंखों के नीचे इससे एक लाइन खींचें और फिर डार्क सर्कल की लंबाई के अनुसार, कंसीलर (concealer) को गालों की ओर लाते हुए एक वी-शेप (V Shape) बना लें क्योंकि इससे फुल कवरेज मिलेगा। 

How to use Concealer

अब इसे आप ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से सभी को अच्छी तरह ब्लेंड कर लें। 

फिर इसके बाद सबसे बेस्ट फाउंडेशन (Best Foundation for Skin) लें और मेकअप ब्लेंडर की मदद से इसे चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें।

ध्यान रखें अगर डार्क सर्कल्स या डार्क स्पॉट्स दिख रहे हों तो लिक्विड कंसीलर (concealer) की मदद से उन्हें कवर कर सकते हैं।

मेकअप को सेट करने के लिए बड़े ब्रश से ट्रांसलूसेंट सेटिंग पाउडर लगा लें और मेकअप को अच्छे से (How to set makeup perfectly) सेट होने दें। 

Tags:    

Similar News