विराट कोहली के बयान पर भुवनेश्वर ने किया पलटवार, कहा-अंतरराष्ट्रीय मैचों...

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टी20 विश्व कप वर्ष में वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के महत्व पर कप्तान विराट कोहली से अलग रुख अपनाते हुए कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय मैच महत्वपूर्ण हैं और एक और खराब सीरीज से टीम के आत्मविश्वास पर असर पड़ेगा।

Update: 2020-03-11 16:51 GMT

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टी20 विश्व कप वर्ष में वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के महत्व पर कप्तान विराट कोहली से अलग रुख अपनाते हुए कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय मैच महत्वपूर्ण हैं और एक और खराब सीरीज से टीम के आत्मविश्वास पर असर पड़ेगा। पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-3 की हार के बाद कोहली ने कहा था कि उस कैलेंडर वर्ष में वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की अहमियत अधिक नहीं है, जब टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है।

 

यह पढ़ें...साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का एलान, जानें किसे मिली जगह, कौन हुआ बाहर

 

पिछले साल स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रहने वाले भुवनेश्वर की भारतीय टीम में वापसी हुई है । भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टी-20 वर्ल्ड कप के साल में वनडे मैचों के महत्व पर कप्तान विराट कोहली से अलग रुख अपनाते हुए कहा कि सभी इंटरनेशनल मैच महत्वपूर्ण हैं और एक और खराब सीरीज से टीम के आत्मविश्वास पर असर पड़ेगा। पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-3 की हार के बाद कोहली ने कहा था कि उस साल में वनडे मैचों की अहमियत अधिक नहीं है जब टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है।

 

भुवनेश्वर ने गुरुवार को धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘इंटरनेशनल मैच अहम होते हैं. हमने न्यूजीलैंड में सीरीज गंवाई है और आप सभी को इसके बाद की प्रतिक्रिया की जानकारी है।' भुवनेश्वर ने कहा, 'हमारा लक्ष्य सीरीज जीतना था क्योंकि अगर हम अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो खिलाड़ियों के आत्मविश्वास पर भी असर पड़ेगा।’ भुवेनश्वर का मानना है कि इस सीरीज में अच्छे प्रदर्शन से खिलाड़ियों का 29 मार्च से शुरू हो रही IPL लीग से पहले आत्मविश्वास बढ़ेगा।

यह पढ़ें...कोरोना वायरस का कहर: रद्द होगा IPL!, मंत्री के बयान पर गांगुली ने दिया ये जवाब

भुवनेश्वर ने कहा, 'टी-20 अलग चीज है, लेकिन अगर हम यहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो आईपीएल में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ जाएंगे जो जरूरी स 31 वर्षीय गेंदबाज ने स्वीकार किया कि तेज गेंदबाजों के लिए वापसी करना आसान नहीं होता। उन्होंने कहा, ‘चोट के बाद वापसी करते हुए तेजी को बरकरार रखना मुश्किल होता है, क्योंकि आपके दिमाग में हमेशा यह रहता है कि अगर आप तेज गति से गेंदबाजी की कोशिश करोगे तो फिर चोटिल हो सकते हो।

इसके लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प यह है कि आप अधिक से अधिक मैच खेलो, जिससे कि आत्मविश्वास बढ़े कि आप फिट हो।’ भुवनेश्वर ने कहा कि चोट की स्थिति में वैकल्पिक गेंदबाजों का होना अच्छा है और किसी भी टीम के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा अच्छा संकेत है। गुरुवार को बारिश की भविष्यवाणी की गई है और भुवनेश्वर ने भी संकेत दिए कि अगर कल भारत टॉस जीता तो पहले गेंदबाजी करने को प्राथमिकता देगा। उन्होंने कहा, ‘आम तौर पर यह बल्लेबाजी विकेट होता है। शाम को ओस की भी भूमिका रहती है, जिससे गेंदबाज के लिए मुश्किल हो जाती है।

Tags:    

Similar News