×

कोरोना वायरस का कहर: रद्द होगा IPL!, मंत्री के बयान पर गांगुली ने दिया ये जवाब

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। अब इस खतरनाक वायरस का असर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर पड़ सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ऐसे संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 March 2020 7:56 AM GMT
कोरोना वायरस का कहर: रद्द होगा IPL!, मंत्री के बयान पर गांगुली ने दिया ये जवाब
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। अब इस खतरनाक वायरस का असर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर पड़ सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ऐसे संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर भीड़ के इकट्ठा होने से बचाने के लिए सरकार आईपीएल जैसे बड़े आयोजन को टालने पर विचार कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि बड़े आयोजन को पहले से ही रद्द किया जा रहा है, क्योंकि लोगों की जिंदगी अनमोल है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर वायरस फैलने का खतरा बहुत बड़ा होता है, इसलिए हम आईपीएल को टालने की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं, हमने इसके बारे में राय मांगी है।

मंत्री के बयान पर गांगुली का जवाब

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल पोस्टपोंड नहीं होगा और अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित होगा। इससे पहले बीसीसीआई ने इसे लेकर अपना रुख स्पष्ट किया था और कहा था कि आईपीएल 2020 जारी रहेगा और कोरोना वायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें...भारत में कोरोना का नया रिकॉर्ड: हुआ ऐसा दंग रह जायेगी पूरी दुनिया

29 मार्च से शुरू होगा IPL

इससे पहले कोरोना वायरस को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ किया था कि आईपीएल के मुकाबले होंगे। बोर्ड 29 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के सुचारु रूप से आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मिले आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक अब तक भारत में कोरोना वायरस के 41 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...Yes Bank: सरकार के शिकंजे में ऐसे फंसे राणा कपूर, इस बात पर हुई थी भारत वापसी

बीसीसीआई के मुताबिक कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस संबंध में सभी स्टेकहोल्डर्स, खिलाड़ियों, फ्रेंजाइजी, एयरलाइंस, टीम होटल्स, ब्रॉडकास्टिंग क्रू और इस लीग से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और एहतियात बरतने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा जाएगा।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान में शर्मिंदगी की सारी हदें पार, महिलाओं पर फेंके गए जूते-पत्थर

बीसीसीआई का यह भी कहना है कि खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि वे फैंस से हाथ न मिलाएं और ऐसे किसी डिवाइस से पिक्चर क्लिक न करें, जो उनका न हो। कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में अब तक 3,300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बढ़ते खतरे के कारण कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। इसे लेकर ओलंपिक के आयोजन पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं, जिसका आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में होना है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story