×

भारत में कोरोना का नया रिकॉर्ड: हुआ ऐसा दंग रह जायेगी पूरी दुनिया

कोरोना वायरस से जुड़े मामले भारत में लगातार बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में एक नया मामला सामने आया है। दरअसल केरल में एक तीन साल के बच्चे में कोरोना के लक्षण पाए गये हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 9 March 2020 6:44 AM GMT
भारत में कोरोना का नया रिकॉर्ड: हुआ ऐसा दंग रह जायेगी पूरी दुनिया
X

दिल्ली: कोरोना वायरस से जुड़े मामले भारत में लगातार बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में एक नया मामला सामने आया है। दरअसल केरल में एक तीन साल के बच्चे में कोरोना के लक्षण पाए गये हैं। बच्चा अपने परिवार के साथ इटली से लौटा था। बता दें कि अब तक दुनियाभर से आये कोरोना के मामलों में यह पहला मामला है जब दस साल से छोटा कोई बच्चा कोरोना की चपेट में आया हो।

केरल में तीन साल के बच्चे को कोरोना

केरल से कोरोना के कई मामले सामने आये हैं। उन्ही में से एक है तीन साल के बच्चे का केस। ये बच्चा अपने परिवार के साथ , 7 मार्च को इटली से वापस लौटा था। इटली से वापसी के बाद परिवार की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई थी, जब टेस्ट पॉजिटिव हुआ तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

ये भी पढ़ें: भारत में हुई कोरोना से इस व्यक्ति की मौत: शक के घेरे में पूरा गांव, हो रही निगरानी

कोच्चि के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में पूरे परिवार को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। केरल में पिछले दो दिनों में ये छठा मामला है, जो कोरोना वायरस से जुड़ा है।

जम्मू-कश्मीर में 63 साल की महिला पाई गई कोरोना

वहीं जम्मू-कश्मीर में अब 63 वर्षीय एक महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक, यह महिला कुछ दिन पहले ही ईरान से लौटी है। बता दें कि महिला के साथ ही एक अन्य शख्स को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बताया जाता है कि दोनों मरीजों को रविवार को जब अस्पालत में भर्ती किया गया तो वो वहां से भाग निकले थे, हालांकि उन्हें बाद में पकड़कर वापस अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले बड़ा हादसा: खाक हुईं 50 हजार EVM मशीनें, अब कैसे होगा मतदान

इस महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद देश में कोविड-19 (Covid 19) के मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। हालंकि सरकार कोरोना वायरस को रोकने को लेकर लगातार ठोस कदम उठा रही हैं। इसी कड़ी में उन देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाए गये हैं, जहां कोरोना वायरस के मामले बहुतायत में सामने आ रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story