CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल्स को मिली चेन्नई के खिलाफ हार, धोनी ने मैच के बाद कहीं ये बड़ी बात...

CSK vs DC: आईपीएल में बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हरा दिया। इस हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम का अब प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन सा हो गया हैं।

Update: 2023-05-11 08:59 GMT
CSK vs DC

CSK vs DC: आईपीएल में बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हरा दिया। इस हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम का अब प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन सा हो गया हैं। जबकि दूसरी तरफ इस जीत के बाद चेन्नई की टीम प्लेऑफ के करीब पहुंच गई है। बल्लेबाज़ों के कठिन इस पिच पर चेन्नई ने पहले खेलते हुए दिल्ली के सामने जीत के लिए 168 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में दिल्ली कि टीम सिर्फ 140 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 27 रनों के अंतर से हार गई।

जडेजा-धोनी की महत्वपूर्ण साझेदारी:

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज़ों ने भी बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए चेन्नई के बल्लेबाज़ों को रन बनाने का बिल्कुल मौका नहीं दिया। लेकिन अंतिम ओवर्स में रविंद्र जडेजा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 18 गेंदों पर 48 रन जोड़ दिए। ऐसे मैच का टर्निंग पॉइंट माना गया। इसके बाद चेन्नई के गेंदबाज़ों ने मैच के पहले ही ओवर से दिल्ली के गेंदबाज़ों पर दबाव बना दिया। चेन्नई के लिए एक बार फिर पथिराना की घातक गेंदबाज़ी देखने को मिली।

धोनी ने मैच के बाद कहीं ये बड़ी बात!

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा कि ''दूसरे हाफ में पिच में काफी बदलाव नज़र आया। हमारे स्पिनर्स ने बेहद शानदार गेंदबाज़ी की। वैसे इस पिच को देखते हुए यह स्कोर अच्छा था, लेकिन हमारी बल्लेबाज़ी की गहराई को देखते हुए 10-15 कम नज़र आए।'' धोनी के इसके बाद ओपनर बल्लेबाज़ी रुतुराज गायकवाड़ के तारीफ़ के पुल बांधे। गायकवाड़ के लिए धोनी ने कहा कि ''वो काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके पास गेम की अच्छी समझ है। वह हर परिस्थिति में खुद को ढाल लेते हैं।''

पहले तीन ओवर में हार गई दिल्ली!

बता दें इस मुश्किल पिच पर धोनी की टीम ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 168 रनों का टारगेट रखा था। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही। दिल्ली के बल्लेबाज़ों ने पहले तीन ओवर में ही आत्मसमर्पण कर दिया। टीम के तीनों बड़े बल्लेबाज़ डेविड वार्नर, फिल साल्ट और मिचेल मार्श पवेलियन लौट गए। इससे मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों पर काफी दबाव आ गया।

Tags:    

Similar News