धर्मशाला वनडे: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से रौंदा, सीरीज में 1-0 की बढ़त

Update:2017-12-10 17:20 IST
धर्मशाला वनडे में श्रीलंका ने 7 विकेट से भारत को हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

धर्मशाला: श्रीलंका की टीम ने धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त मिल गई है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इस मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही बुरी तरह नाकाम रही।

धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में हुए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 112 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 113 रनों के आसान से इस लक्ष्य को श्रीलंका ने 20.4 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। श्रीलंका की ओर से उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज ने 25 और निरोशन डिकवेला ने 26 रन बनाए। दोनों नाबाद रहे। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने एक समय 29 रनों पर ही सात विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 65 रनों की पारी खेलकर भारत को वनडे इतिहास के न्यूनतम स्कोर पर आउट होने से बचाया और 100 के आंकड़े के पार भी ले गए।

 

आईएएनएस

Tags:    

Similar News