Duleep Trophy: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में आएंगे नजर, विराट-रोहित को लेकर बीसीसीआई ने दी खास छूट

Duleep Trophy: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी आएंगे दलीप ट्रॉफी में खेलने हुए नजर, जिसमें से मोहम्मद शमी पूरी तरह से स्वस्थ ना होने से नहीं खेलेंगे। विराट-रोहित खुद करेंगे फैसला

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-13 02:35 GMT

Duleep Trophy (Source_Social Media)

Duleep Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में श्रीलंका का दौरा खत्म किया। इस लंका के दौरे के खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के व्यस्ततम सीजन खत्म हुआ। अब भारतीय टीम के खिलाड़ियों को एक लंबा ब्रेक मिला है। इस ब्रेक के बाद टीम इंडिया का सितारें 19 सितंबर से फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना कदम रखने वाले हैं। जहां भारतीय टीम का बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ ही अगले सीजन की शुरुआत होगी।

दलीप ट्रॉफी में टीम इंडिया के सितारें उतरेंगे मैदान में

बांग्लादेश से होने वाली इस टेस्ट सीरीज में तो अभी काफी लंबा वक्त है। लेकिन टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज से पहले ही आपको मैदान में नजर आने वाले हैं। भारतीय क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट्स में से एक दलीप ट्रॉफी अगले महीनें होने जा रही है। 5 सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के तमाम छोटे-ब़ड़े स्टार खिलाड़ी मैदान में उतरने वाले हैं, जिसमें टीम इंडिया के साथ खेल रहे दिग्गज खिलाड़ी भी दिखेंगे।

विराट-रोहित के खेलने का फैसला खुद पर छोड़ा, बाकी सभी खिलाड़ियों को खेलना जरूरी

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज और युवा सितारों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, रवीन्द्र जडेजा जैसे तमाम खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। बीसीसीआई ने पहले से ही साफ कर दिया है कि इस बार भारतीय टीम के खिलाड़ियों को इंटरनेशनल व्यस्तता ना होने के वक्त घरेलू टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेना होगा। तभी वो टीम इंडिया में चयन के लिए उपलब्ध रह पाएंगे। ऐसे में तमाम खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे।

शमी, बुमराह और अश्विन नहीं खेलेंगे ये टूर्मामेंट

दलीप ट्रॉफी के लिए वैसे तो बीसीसीआई ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूट दे रखी हैं, जिसमें साफ किया गया है कि ये 3 खिलाड़ी अपनी इच्छा से फैसला ले सकते हैं, लेकिन इनके अलावा बाकी खिलाड़ियों जिसमें केएल राहुल, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, ऋषभ पंत जैसे भारत के सभी टेस्ट खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में खेलना होगा। इसमें फिलहाल चोट से उबर रहे मोहम्मद शमी का ना खेलना तय हो चुका है, तो वहीं बुमराह और आर अश्विन भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनेंगे।

दलीप ट्रॉफी टूर्मामेंट के फॉर्मेट में बीसीसीआई ने किया है बदलाव

बीसीसीआई ने इस बार दलीप ट्रॉफी के फॉर्मेट में बदलाव कर दिया है। जिसमें उन्होंने जोनल फॉर्मेट की जगह इस बार 4 टीमें बनाने का विचार किया है। जहां इंडिया-ए, इंडिया-बी, इंडिया-सी और इंडिया-डी की टीमें होंगे। जिसमें बीसीसीआई खुद खिलाड़ियों का चयन करेगी और ये चारों टीमें तैयार करेगी। दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से होगी। जिसका दूसरा राउंड 12 सितंबर से शुरू होगा।

Tags:    

Similar News