ENG vs SA 3rd ODI: डी कॉक की धुआंधार पारी पर बारिश ने फेरा पानी, सीरीज 1-1 से बराबर

ENG vs SA 3rd ODI: तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार डी कॉक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। लेकिन बीच मैच में बारिश आने से डी कॉक की पारी पर पानी फिर गया। बारिश आने के समय डी कॉक ने 76 गेंदों पर 92 रनों की नाबाद पारी खेली।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-07-25 05:11 GMT

ENG vs SA 3rd ODI: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में बारिश ने खलल डाली। बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया। जिसके चलते दोनों टीमों के कप्तानों ने ट्रॉफी शेयर की। पहले मैच में अफ्रीका ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। लेकिन दूसरे मैच इंग्लैंड ने वापसी करते हुए अफ्रीका को 118 रनों से हराकर सीरीज में वापसी की। तीसरे और निर्णायक मुकाबले में बारिश ने मजा किरकिरा कर दिया। हालांकि तीसरे मैच में मेहमान अफ्रीका मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी। लेकिन बारिश के चलते सिर्फ 27.4 ओवर का खेल हो पाया। अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 27.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए थे।

डी कॉक ने खेली धुआंधार पारी:

तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार डी कॉक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। लेकिन बीच मैच में बारिश आने से डी कॉक की पारी पर पानी फिर गया। बारिश आने के समय डी कॉक ने 76 गेंदों पर 92 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमें उन्होंने 13 चौके जड़े। डी कॉक अपने करियर के 18वें शतक से मात्र 8 रन दूर रह गए। डी कॉक ने अपनी इस पारी की बदौलत टीम के स्कोर को 27 ओवर के खेल में 150 रनों के पार पहुंचा दिया था। अफ्रीका का पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद डी कॉक ने रस्सी वैन डेर डूसन के साथ शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन डूसन 26 रनों के निजी स्कोर पर आदिल राशिद का शिकार बन गए। लेकिन दूसरे छोर पर डी कॉक ने अपनी धुआंधार पारी जारी रखी। बारिश ने अफ्रीका की सीरीज जीत की उम्मीद को झटका दिया।

रस्सी वैन डेर डूसन ने जीता 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड:

तीन मैचों की सीरीज अफ्रीका टीम भले ही नहीं जीत पाई हो लेकिन रस्सी वैन डेर डूसन को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड से नवाजा गया। पहले वनडे में 134 रनों रनों की पारी खेलने पर वैन डेर डूसन को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवार्ड मिला। हालांकि डूसन सीरीज के दूसरे मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं तीसरे मैच में सिर्फ 26 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। लेकिन सीरीज में सर्वाधिक 160 रन बनाने पर उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवार्ड दिया गया।  

Tags:    

Similar News