IPL 2025: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ की आईपीएल में वापसी, इस टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2025: हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच का कॉन्ट्रेक्ट खत्म करने के बाद अब राहुल द्रविड़ आईपीएल में एक टीम के साथ हेड कोच की भूमिका में नजर आएंगे।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-09-05 02:24 GMT

IPL 2025 (Source_Social Media)

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन की सुगबुहाहट अभी से नजर आने लगी हैं। अभी तो आईपीएल 2025 शुरू होने में करीब 7 महीनों का वक्त बचा हुआ है, लेकिन लीग की फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ को आईपीएल की एक टीम में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। जिसके बाद एक बार फिर सालों बाद इस लीजेंड खिलाड़ी की इस लीग में वापसी हो रही है।

राहुल द्रविड़ बने राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच- रिपोर्ट

जी हां... राहुल द्रविड़ आईपीएल में कमबैक करने जा रहे हैं, जहां उन्हें राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी अगले साल होने वाले सत्र के लिए अपनी टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट की माने तो राहुल द्रविड़ से राजस्थान रॉयल्स पिछले कईं दिनों से संपर्क कर रहा था और आखिरकार इस दिग्गज खिलाड़ी ने हेड कोच के लिए हामी भर ली है। राहुल द्रविड़ ने हाल ही में अपने मार्गदर्शन में टीम इंडिया को आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब दिलाया था।

राहुल द्रविड़ की आईपीएल में हो रही है 7 साल बाद वापसी

राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर चुके राहुल द्रविड़ की एक तरह से घर वापसी हुई है। इस लीग में मिस्टर डिफेंडेबल राजस्थान रॉयल्स के लिए मेंटॉर की भूमिका भी अदा कर चुके हैं। साथ ही वो दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी मेंटॉर के पद पर रहे हैं। 2021 से टीम इंडिया के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ पिछले करीब 7 साल से आईपीएल में किसी भी टीम के साथ नहीं थे, लेकिन आखिर में वो इतने लंबे समय के बाद इस लीग में कोचिंग स्टाफ में वापसी कर रहे हैं।

संजू सैमसन को मिलेगा अपने गुरु द्रविड़ का साथ

रिपोर्ट्स की माने तो राहुल द्रविड़ के राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बनने के बाद इस टीम के पूर्व हेड कोच कुमार संगकारा अब डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट का ही पद संभालेंगे। इससे पहले श्रीलंकाई दिग्गज मैन इन पिंक के लिए हेड कोच और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट दोनों पद पर आसीन थे। राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने के बाद एक बार फिर से उनके अपने सबसे चहेते खिलाड़ी संजू सैमसन के साथ काम करते हुए नजर आएंगे। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस महान खिलाड़ी के टीम के साथ जुड़ने के बाद क्या राजस्थान रॉयल्स पिछले 16 सीजन से चले आ रहे खिताबी सूखे को खत्म कर पाएगी या नहीं?

Tags:    

Similar News