Vinesh Phogat Case: विनेश फोगाट के केस को खारिज करने पर पूर्व पदक विजेता विजेंदर सिंह हुए खफा, विनेश का साथ देने की अपील की

Vinesh Phogat Case: विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल दिए जाने के मामले को खारिज करने के बाद भारत के पूर्व बॉक्सिंग खिलाड़ी विजेंदर सिंह ने जताया दुख

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-15 06:44 GMT
Vinesh Phogat (Source_Social Media)

Vinesh Phogat Case: पेरिस ओलंपिक में महिला कुश्ती स्पर्धा में विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद से ही भारत में निराशा का माहौल है। भारत की स्टार खिलाड़ी विनेश फोगाट ने फाइनल में जगह बना ली थी, लेकिन इसके बाद ओवरवेट की वजह से उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया। इसके बाद से मामले को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में उठाकर विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल दी जाने की मांग की थी, लेकिन इसमें भी अब झटका लगा है।

विनेश की अपील खारिज करने पर विजेंदर सिंह ने जाहिर की निराशा

विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल देने की अपील को बुधवार के दिन कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) ने खारिज करने के साथ ही पूरे देश का दिल तोड़ दिया है। अब विनेश फोगाट बिना कोई मेडल के साथ देश लौटेगी। कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) के खारिज करने के फैसले पर देश में हर कोई काफी दुखी है और इस फैसले की कड़ी निंदा कर रहा है। देशवासियों के बीच भारत के पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भी निराशा जाहिर की है।

विजेंदर सिंह ने कहा- विनेश के लिए बहुत दुखी, पूरा देश है उनके साथ

भारत के पूर्व बॉक्सिंग खिलाड़ी विजेंदर सिंह ने कहा कि, "यह हमारे लिए बेहद दुर्भाग्य की बात है कि हमारे देश को सिल्वर मेडल नहीं मिल पाया. विनेश फोगाट फाइनल में जाती तो भारत के लिए गोल्ड ला सकती थी। मैंने पहले भी सोशल मीडिया के माध्यम से कहा है कि हम विनेश के साथ पहले भी थे और हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे। मुझे अभी पता चला है कि विनेश को अब मेडल नहीं मिलेगा, जो बेहद दुखद खबर है। मैं सभी से आग्रह करूंगा कि इस कठिन समय में विनेश का साथ दें।"

विनेश को ओवरवेट के चलते कर दिया था अयोग्य घोषित

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 अगस्त को 50 किलोग्राम महिला कुश्ती स्पर्धा में एक के बाद एक लगातार 3 मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया था। 7 अगस्त को विनेश को फाइनल मुकाबला खेलना था, लेकिन इसके ठीक पहले उन्हें ओवर वेट की चपेट में आना पड़ा। विनेश का वजन 100 ग्राम ज्यादा पाया गया और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। इसके बाद विनेश तनाव में चली गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

Tags:    

Similar News