IPL-11 में नहीं चला इन दिग्गजों का सिक्का, फ्रेंचाइजियों ने नहीं किया रिटेन

Update: 2018-01-06 09:04 GMT

नई दिल्ली : आईपीएल सीजन 11 के लिए काफी जोर-शोर से तैयारियां हो रही हैं। ऐसे में चार जनवरी को सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने अपने रिटेन किये खिलाड़ियों के नाम बता दिए हैं। जहां दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन कर लिया है।

वहीं, कई टीमें ऐसी भी हैं जिन्होंने अपने दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन न करके फैंस को जबरदस्त झटका दिया है। इसलिए आज हम आपको उन खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं, जिन्हें सीजन 11 के लिए फ्रेंचाइजियों ने रिटेन नहीं किया है।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर का है। गंभीर के नेतृत्व में कोलकाता नाइटराइडर्स ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता। इसके बावजूद इस बार केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया है।

लिस्ट में दूसरा नाम विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का है। गेल पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) की ओर से खेलते नजर आए थे लेकिन 2018 के लिए टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है। उनकी जगह सरफराज को रिटेन किया गया है।

तीसरे स्थान पर ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह हैं। भारतीय टीम से ये काफी समय से बाहर चल रहे हैं। फॉर्म में न होने के कारण 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। शायद यही कारण है कि सीजन 11 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने भी उन्हें रिटेन नहीं किया है।

‘गब्बर’ के नाम से फेमस शिखर धवन भी इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में अपनी जगह सुनिश्चित नहीं कर पाये हैं। ऐसे में अब धवन के पास नीलामी से गुजरने के अलावा और कोई दूसरा आप्शन नहीं है।

19 साल के लेग स्पिनर राशिद खान को भी इस बार रिटेन नहीं किया गया है। हालांकि, राशिद ने 2017 जबरदस्त परफॉर्म करते हुए काफी नाम कमाया है लेकिन इसके बावजूद उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें रिटेन करना सही नहीं समझा।

Tags:    

Similar News