Hardik Pandya की वापसी में अभी लंबा इंतजार, वर्ल्ड कप के दौरान हुए थे इंजर्ड, इस मैच में दिखेंगे खेलते...

Hardik Pandya Update: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए हार्दिक पांड्या की वापसी पर मीडिया रिपोर्ट्स में नया दावा किया जा रहा है। अब टी 20 कप्तान की वापसी का अनुमान आईपीएल 2024 (IPL 2024) में किया जा रहा है।

Update: 2023-11-22 07:24 GMT

Hardik Pandya Health Update (Pic Credit-Social Media)

Hardik Pandya Update: हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2024 में 17वें सीज़न में वापसी कर सकते है। विश्व कप 2023 के अधिकांश खेलों और दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर रहने का कन्फर्मेशन तो पहले ही मिल चुका था। वहीं उम्मीद थी कि यह ऑलराउंडर प्लेयर्स अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज (T20 Series)के लिए फिट हो जायेंगे। हालांकि, 30 वर्षीय खिलाड़ी को ठीक होकर मैच में वापसी करने में और समय लगेगा।

वर्ल्ड कप 2023 में गेंदबाजी के दौरान हुए थे इंजर्ड

हार्दिक पंड्या एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अन्य खिलाड़ियों से अलग भारतीय क्रिकेट टीम को संतुलन प्रदान करते हैं। शीर्ष श्रेणी के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर भारतीय क्रिकेट में एक अनोखी प्रतिभा हैं। हार्दिक पंड्या ऐसे ही खिलाड़ियों में से एक हैं। जो इस प्रतिभा के धनी है। उन्होंने क्रिकेट विश्व कप 2023 के उन मैचों में अपना अच्छा प्रदर्शन किया जो उन्होंने चोट के कारण बाहर होने से पहले खेले थे। 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी ही गेंदबाजी पर क्षेत्ररक्षण करते समय पंड्या के बाएं टखने(एंकल )में चोट लग गई थी। वह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे।

T20 वर्ल्ड कप से पहले IPL 2024 में हार्दिक की वापसी

जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाला है। पंड्या फिलहाल टेस्ट सीरीज में नहीं हैं। इंग्लैंड सीरीज के बाद खिलाड़ियों का ध्यान अप्रैल और मई में आईपीएल 2024 सीज़न पर केंद्रित होगा। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से TOI की रिपोर्ट के मुताबिक , पंड्या के गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल का पूरा सीजन खेलने की संभावना है।ऑलराउंडर, जो आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस(Gujarat Titans)के कप्तान भी हैं, अब टी20 विश्व कप 2024 से पहले आईपीएल में वापसी का लक्ष्य रखेंगे। गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप का आयोजन 04 जून को यूएसए और वेस्ट इंडीज में होगा।

हार्दिक पंड्या की नजरें IPL 2024 सीजन में जोरदार वापसी पर

वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम को पंड्या की कमी काफी खल रही थी। 6 बल्लेबाजों और 5 गेंदबाजों के कॉम्बिनेशन ने टीम पर बुरा असर डाला था। जीटी कप्तान बल्ले, गेंद और मैदान पर अपने प्रभाव के कारण टीम को पूरी तरह से संतुलित करते है। इसका सबूत तब देखने को मिला जब भारत ने विश्व कप से पहले एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीती।

खास ध्यान टी20 विश्व कप पर

पंड्या के शामिल होने से भारत को टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज और गेंदबाज के साथ खेलने का मौका भी मिलेगा। यह ऑलराउंडर भारत के लिए टी20 प्रारूप का कप्तान भी है, इसलिए पंड्या की पूर्ण फिटनेस भारत के लिए महत्वपूर्ण है। हार्दिक का लक्ष्य आखिरकार आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को तोड़ना है जिसके कारण भारतीय टीम 10 वर्षों से बिना पदक के ही खेलना पड़ रहा है। पिछले टी20 विश्व कप में इस ऑलराउंडर ने भारत को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Tags:    

Similar News