ICC Test Rankings: टॉप-10 में टीम इंडिया के 3 बल्लेबाजों को मिली जगह, देखें नाम

International Cricket Council के नए टेस्ट रैंकिंग जारी की, जिसमें आस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का नाम शीर्ष पर है। उन्होंने 911 अंक प्राप्त कर वर्तमान में विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन चुके हैं। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 886 अंक प्राप्त करके दूसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज किया है।

Update: 2020-12-15 12:57 GMT

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में नए टेस्ट रैंकिंग की लिस्ट सामने आई है। बता दें कि ICC (International Cricket Council) ने मंगलवार को नया टेस्ट रैंकिंग की लिस्ट जारी की, इस लिस्ट के के टॉप 10 में भारतीय बल्लेबाज के 3 खिलाड़ी शामिल है, जिसमें कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर का नाम शामिल है। अगर बात करें, भारतीय कप्तान विराट कोहली की, तो वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर छाए हुए हैं। वहीं, इस लिस्ट के टॉप पर ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपना पैर जमाया है|

नए टेस्ट रैंकिंग में 3 भारतीय खिलाड़ियों ने बनाई जगह

International Cricket Council के नए टेस्ट रैंकिंग जारी की, जिसमें आस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का नाम शीर्ष पर है। उन्होंने 911 अंक प्राप्त कर वर्तमान में विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन चुके हैं। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 886 अंक प्राप्त करके दूसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज किया है। कोहली के अलावा भारत के 2 खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल है। कीवी कप्तान केन विलियमसन तीसरे नंबर पर आ गए।

यह भी पढ़ें... ICC महिला वर्ल्ड कप 2022: जारी हुआ शेड्यूल, इस दिन से शुरू होगा क्वॉलिफायर

7वें पायदान पर हैं चेतेश्वर

युवा ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन चौथे, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पांचवें और छठे क्रम पर चोटिल डेविड वार्नर का नाम आता है। छवें नंबर के बाद 7वें पायदान पर भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा है। बता दें कि चेतेश्वर ने 2018-19 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सर्वाधिर रन स्कोरर रह चुके है। सौराष्ट्र के इस मजूत बल्लेबाज को 766 रेटिंग पॉइंट मिले हैं। विराट की गैरहाजिरी में संभवत: अजिंक्य रहाणे ही शेष तीन मैच में कप्तानी संभालेंगे। बड़ी जिम्मेदारी से पहले रहाणे का टॉप-10 में आना उनके आत्मविश्वास के लिए अच्छा होगा।

गेंदबाजी के लिस्ट में शामिल है सिर्फ 2 भारतीय खिलाड़ी

वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात करें, तो टॉप 10 में मात्र 2 गेंदबाजों ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाया है। भारत के तेज गेंदबाज पेसर जसप्रीत बुमराह ने 779 अंक प्राप्त करके आठवें स्थान पर अपना नाम दर्ज किया है, तो वहीं भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 75 अंक प्राप्त करके 10वें पायदान पर हैं।

ये भी पढ़ें: मंडियों में धोनी की सब्जियों की मची धूम, इतनी सस्ती मिल रही हैं सब्जियां

TOP-1 पर है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

तेज गेंदबाजों के टॉप लिस्ट की बात करें, तो इस लिस्ट के शीर्ष पर ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस 904 अंकों के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, फिर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और कीवी पेसर नील वैगनर का नंबर आता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News