IND vs AFG: राशिद खान ने छोड़ा टीम का साथ! T20I मैच से पहले अफगानिस्तान को लगा झटका

IND vs AFG: अफगानिस्तान के बेहतरीन गेंदबाज राशिद खान भारत के खिलाफ 11 जनवरी से मोहाली में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-10 11:23 GMT

Afghanistan Spinner Rashid Khan (Pic Credit-Social Media)

IND vs AFG: स्टार अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी को भारत में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। पीठ की चोट के कारण काफी समय से बाहर चल रहे 25 वर्षीय स्पिनर को 19 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब उन्हें उस स्क्वॉड से भी बाहर कर दिया गया है। मोहाली में पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बात करते हुए अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने इस कथन की पुष्टि की। रशीद की गैरमौजूदगी पर खुद कप्तान ने सहमति दी है। जिससे अब उन्हें आधिकारिक रूप से टीम से बाहर कर दिया गया है।

कप्तान ने दी राशिद की हेल्थ अपडेट

जादरान ने कहा, "राशिद पूरी तरह से फिट नहीं हैं लेकिन टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं।" "हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द फिट हो जायेंगे। जैसा हम उम्मीद करते हैं। वह डॉक्टर के साथ अपना पुनर्वास कर रहे है और हम सीरीज में उसे याद करेंगे। 25 वर्षीय क्रिकेटर, जो टी20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्हें कुछ महीने पहले पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी और तब से वह मैदान से बाहर हैं। उन्होंने टीम के साथ भारत की यात्रा की और प्रशिक्षण सत्र में भी हिस्सा लिया। लेकिन वह खेल में शामिल होने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं और चयन के लिए उपलब्ध होने में उन्हें थोड़ा समय लगेगा।


हमें हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा - जादरान 

राशिद की अनुपस्थिति अफगानिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है, लेकिन जादरान का मानना है कि मेहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण में पर्याप्त आक्रमण के लिए क्षमता है। जादरान ने कहा, "राशिद के बिना, कुछ खिलाड़ी हैं जिन पर हमें भरोसा है। मैं कह सकता हूं कि वे अच्छा क्रिकेट खेलेंगे।" "अन्य लोगों ने भी बहुत क्रिकेट खेला है, और मुझे यकीन है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। राशिद के बिना, हम संघर्ष करेंगे क्योंकि उनका अनुभव हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह क्रिकेट है, और आपको किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा।"

राशिद की अनुपस्थिति में, स्पिन विभाग का नेतृत्व नूर अहमद और मुजीब- उर-रहमान करेंगे, जबकि पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी भी एक प्रमुख खिलाड़ी होंगे। जादरान ने कहा, "नबी हमारी टीम में सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्हें खेलना चाहिए। उनके पास काफी अनुभव है।"

मुश्किल है लेकिन टीम की तैयारी पूरी

भारत और अफगानिस्तान इससे पहले पांच बार टी20 इंटरनेशनल में एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। लेकिन आगामी सीरीज दोनों टीमों के बीच पहली द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज होगी। अफगानिस्तान के सामने आने वाली बड़ी चुनौती के बारे में बात करते हुए जादरान ने कहा कि भारत के खिलाफ उनके घर में खेलना मुश्किल काम होगा। लेकिन उनके खिलाड़ी इस चुनौती के लिए तैयार हैं।

Tags:    

Similar News