IND vs AUS 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी के लिए तैयार ये दो बड़े खिलाड़ी, टीम इंडिया की बढ़ेगी परेशानी

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला शुरू होने में अब महज दो दिन का समय शेष रह गया है। टीम इंडिया इस समय चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-27 13:31 GMT

IND vs AUS 3rd Test

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला शुरू होने में अब महज दो दिन का समय शेष रह गया है। टीम इंडिया इस समय चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है। अब ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में बराबरी के लिए अगले दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। लेकिन टीम के कई बड़े खिलाड़ी चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी राहत की खबर हैं। ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में वापसी के लिए बेक़रार हैं।

कैमरन ग्रीन-मिचेल स्टार्क तीसरे टेस्ट में होंगे शामिल:

ऑस्ट्रेलिया के दो प्रमुख खिलाड़ी पहले दोनों टेस्ट मैचों में टीम में शामिल नहीं हो पाए। इसका खामियाजा टीम को हार के साथ भुगतना पड़ा। लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच में कैमरन ग्रीन और मिचेल स्टार्क वापसी के लिए बेक़रार नज़र आ रहे हैं। इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान मेहमान टीम के खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। स्टार्क भी अपनी टीम के लिए योगदान देना चाहते हैं। उन्होंने नेट पर कैमरन ग्रीन को एक घंटा गेंदबाजी की।

स्टार्क के पास होगा तेज़ गेंदबाज़ी का जिम्मा:

बता दें ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे टेस्ट में प्रमुख गेंदबाज़ के रूप में मिचेल स्टार्क जिम्मा संभालेंगे। क्योंकि टीम के कप्तान पेट कमिंग्स ऑस्ट्रेलिया लौट जाने के कारण तीसरे टेस्ट मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे। जबकि जोश हेज़लवुड चोट के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्टार्क ने उम्मीद जताई कि उन्हें उपमहाद्वीप के हालात में खेलने का फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘चिंता की कोई बात नहीं है। चोट के कारण मैंने 8 से 10 दिन का ब्रेक लिया. इसके बाद से मैं गेंदबाजी कर रहा हूं।

स्टीव स्मिथ करेंगे कप्‍तानी:

पैट कमिंग्स की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे। जब से कमिंग्स को कप्तान नियुक्त किया गया हैं तब से वो दो बार टीम में उपलब्ध नहीं रह पाए हैं। ऐसे में उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ ने ही संभाली हैं। उन्‍हें 2021 के अंत में टेस्‍ट टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया था। अब देखना होगा कि कमिंस की गैरमौजूदगी में स्मिथ कैसे ऑस्‍ट्रेलिया की इस सीरीज में वापसी करवा पाते हैं..?

Tags:    

Similar News