IND vs AUS T20 Series: दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट की बड़ी भविष्यवाणी, बताया- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया में कौन जीतेगा सीरीज?

IND vs AUS T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम इस टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेलने जा रही है, यहां टीम इंडिया ने 3 मैच जीते तो वो एक नया कीर्तिमान स्थापित कर देगी।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-11-23 05:52 GMT

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद ही अब उसी हार का हिसाब चुकता करने के इरादें से टी20 सीरीज में मैदान में उतरेगी। दोनों ही टीमों के बीच 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, जिनके बीच पहला मैच विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का आगाज आज से

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज में दोनों ही टीमों के कुछ सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। जिसमें भारत से रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रवीन्द्र जडेजा और मोहम्मद सिराज जैसे बड़े नाम शामिल नहीं हैं, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर, कप्तान पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क नहीं हैं। ऐसे में जहां भारत के लिए सूर्यकुमार यादव कप्तानी करेंगे, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड कमाल संभाल रहे हैं।

आकाश चोपड़ा ने बताया किस टीम का पलड़ा भारी

इन दोनों ही टीमों के स्क्वॉड को देखते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी की है। आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इन दोनों ही टीमों की इस सीरीज में किस टीम का पलड़ा भारी हो सकता है इस बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम का नाम लिया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम दिख रही है काफी मजबूत

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, "अब सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम है। टीम काफी तगड़ी है। स्टीव स्मिथ हैं, मैथ्यू वेड है। और आपको इस टीम में मैक्सवेल भी नजर आएंगे। ट्रेविस हेड हैं। जब मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम को देखता हूं तो देखकर लगता है कि टीम को तगड़ी है। यानी टीम अच्छी है तो मुकाबले भी अच्छे होंगे। बता दूं कि इस टीम में मिचेल मार्श भी हैं। क्या टीम है..तो मुझे उनकी टीम को लेकर लगता है कि ये सीरीज के जीतने के दावेदार है। मुझे तो इस समय ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीतने की दावेदार लग रही है।"

भारत को वर्ल्ड कप भूलकर देना चाहिए इस सीरीज पर ध्यान

इसके बाद इस दिग्गज ने आगे कहा कि, "देखिए अब नया सर्किल शुरू हो गया है। हम वर्ल्ड कप हार गए वो बात अब पुरानी हो गई है। अब नई सीरीज और नए टूर्नामेंट खेलना है। हमें आगे बढ़ना है। टी-20 वर्ल्ड कप भी आगे हैं। ऐसे में टीम इंडिया अब नए लक्ष्य के साथ आगे बढ़ेगी। भारत के सामने पहली चुनौती अब ऑस्ट्रेलिया है। इस सीरीज के लिए मैं काफी उत्साहित हूं। अब यहां से भारत को आगे चलता है। आगे का नाम गाड़ी है।“

Tags:    

Similar News